ताज़ा खबर
 

Uttarakhand (Pithoragarh) By-Election Results 2019: आज आएगा पिथौरागढ़ सीट का नतीजा, ऐसे चेक करें Live Counting

Uttarakhand Pithoragarh Assembly By-Election Results 2019: उत्तराखंड की पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर सोमवार को उपचुनाव हुआ था। उस दौरान 47.48 प्रतिशत वोटिंग हुई थी।

प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Uttarakhand Pithoragarh Assembly By-Election Results 2019: उत्तराखंड की पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर सोमवार को उपचुनाव हुआ था। उस दौरान 47.48 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। इस सीट पर गुरुवार (28 नवंबर) सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू होगी और शाम 5 बजे तक नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। इस रिपोर्ट में जानें कि लाइव काउंटिंग कैसे देखी जा सकती है? बता दें कि सोमवार (25 नवंबर) को इस सीट के 145 बूथों पर 1,05,711 वोटर्स ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

इस वजह से हुआ था उपचुनाव: 2017 के विधानसभा चुनाव में पिथौरागढ़ सीट पर बीजेपी के प्रकाश पंत ने जीत दर्ज की थी। वह प्रदेश के वित्त मंत्री बनाए गए थे, लेकिन 5 जून को प्रकाश पंत का निधन हो गया। इसके चलते इस सीट पर उपचुनाव हुए। यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार चंद्रा पंत, कांग्रेस की अंजू लुंठी और समाजवादी पार्टी के मनोज कुमार भट्ट के बीच है।

इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट सबसे बेस्ट ऑप्शन: अगर आप पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर हो रही काउंटिंग के लाइव नतीजे जानना चाहते हैं तो इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट सबसे बेस्ट ऑप्शन है। इसके लिए आपको उत्तराखंड इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट sec.uk.gov.in पर लॉगिन करना होगा। वहीं, इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर भी आपको पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर हो रही लाइव काउंटिंग की जानकारी मिल जाएगी।

इतने बजे शुरू होगी लाइव काउंटिंग: पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव की लाइव काउंटिंग 28 नवंबर को सुबह 8 बजे से शुरू होगी। इस दौरान शाम 5 बजे तक सीट के नतीजे घोषित होने का अनुमान है।

टीवी चैनल पर भी मिलेगी रिजल्ट की जानकारी: बता दें कि उत्तराखंड उपचुनाव 2019 के नतीजे देश के सभी टीवी चैनलों पर भी प्रसारित किए जाएंगे। इस चुनाव की कवरेज jansatta.com और indianexpress.com पर भी देखी जा सकती है।

Next Stories
1 West Bengal By-Election Results 2019 HIGHLIGHTS: ममता की टीएमसी ने किया क्लीन स्वीप, तीनों सीटों पर हारी भाजपा
2 Uttarakhand Pithoragarh By-Election Results: पिथौरागढ़ उपचुनाव में भाजपा की बल्ले-बल्ले, कांग्रेस उम्मीदवार को तीन हजार से ज्यादा वोटों से हराया
3 जहां गरजते थे बाला साहेब, वहीं से ‘शुरुआत’ करेंगे उद्धव ठाकरे
ये पढ़ा क्या?
X