ताज़ा खबर
 

Uttarakhand Panchayat Election Result 2019 Updates: उत्तराखंड पंचायत चुनावों की मतगणना जारी, जिला पंचायत की 45 सीटों के परिणाम घोषित

Uttarakhand Gram Panchayat Election Result 2019 News Updates: घनसाली ग्राम पंचायत सीट पर प्रधान पद का मुकाबला बराबर रहा और दोनों उम्मीदवारों को 179-179 वोट मिले। इसके बाद आरओ पीएच चौहान ने पर्ची डालकर सुषमा देवी को विजयी घोषित किया।

Author नई दिल्ली | Updated: Oct 21, 2019 10:26:26 pm
Uttarakhand Gram Panchayat Election Result 2019 Live Updates: तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

Uttarakhand Gram Panchayat Election Result 2019 Updates: उत्तराखंड पंचायत चुनावों की मतगणना अभी भी जारी है। शाम 7 बजे तक राज्य की जिला पंचायत की 365 सीटों में से 45 का ही परिणाम घोषित किया जा सका है। वहीं क्षेत्र पंचायत के 2984 सीटों में से 1360 सीटों का, ग्राम पंचायत की 5846 सीटों में से 3747 सीटों के परिणाम घोषित किए गए हैं।

उत्तराखंड पंचायत चुनावों में जारी मतगणना में कालाढूंगी और कोटाबाग में क्षेत्र पंचायत सदस्यों के चुनाव नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। नतीजों के मुताबिक नाथुनगर से बीना त्रिपाठी, गिंतिगांव से कुलदीप तड़ियाल, विदरामपुर से वीरेन्द्र कुमार, घुघुसिगड़ी से मनोज सिंह, ओखलढूंगा से नंदन सिंह, तलिया से माया पंत, बगड़ से रवि कन्याल, कमोला से जीवन चंद्र भट्ट को जीत हासिल हुई है।

पौड़ी जिले के 6 ब्लॉक की सभी सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं। इनमें पौड़ी, पाबौ, कोट, खिर्सू, काल्जीखाल, थलीसैण ब्लॉक शामिल हैं। बारई सीट से बेबी, पाबौ मल्ला सीट से रीना, चवथ सीट से पूनम देवी को जीत हासिल हुई है। वहीं बाजपुर ब्लॉक के भी सभी सीटों के नतीजे आ चुके हैं। गजरौला से हरजिंदर सिंह, सरकरा से शबाना खातून, जोगीपुरा से सुखविंदर सिंह, हरलालपुर से मतलूब अली को जीत हासिल हुई है।

उत्तराखंड पंचायत चुनाव के परिणाम आज घोषित हो रहे हैं। फिलहाल मतगणना जारी है। प्रदेश की 1,515 ग्राम पंचायतों के प्रधान और बीसीडी सदस्य निर्विरोध चुने गए हैं। वहीं रुद्रपुर की गौरीकलां ग्राम पंचायत में प्रधान पद पर 4 वोटों से हारीं पूजा ने दोबारा मतगणना की मांग की है। उम्मीदवार के प्रार्थना पत्र पर उच्च अधिकारियों ने दोबारा काउंटिंग कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि 12 जिलों के 89 विकासखंडों की 7,485 ग्राम पंचायतों के लिए तीन चरणों में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र व जिला पंचायत सदस्य के पदों के लिए 5, 11 और 16 अक्टूबर को मतदान हुआ था। राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट के अनुसार ब्लॉक मुख्यालयों में गणना कार्य के लिए 8 से लेकर 20 तक टेबलें लगाई गई हैं। मतगणना के लिए रिजर्व में भी बड़ी संख्या में कर्मचारी रखे गए हैं।

Live Blog

Highlights

    21:52 (IST)21 Oct 2019
    उत्तराखंड की 45 जिला पंचायत सीटों के परिणाम घोषित

    उत्तराखंड की 45 जिला पंचायत सीटों के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं। वहीं ग्राम पंचायत की 3747 सीटों के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं। 

    20:02 (IST)21 Oct 2019
    ऊधमसिंह नगर और बागेश्वर जिले की सीटों पर परिणाम घोषित

    ऊधमसिंह नगर की 33 सीटों पर चुनाव नतीजे घोषित हो चुके हैं। वहीं बागेश्वर जिले के कपकोट ब्लॉक की सभी सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं। जिनमें लाथी, भनार, डोला सीट शामिल हैं। वहीं बाराकोट, काकड़ बिसराडी क्षेत्र पंचायत सीट के भी नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। घनसाली ग्राम पंचायत सीट पर प्रधान पद का  मुकाबला बराबर रहा और दोनों उम्मीदवारों को 179-179 वोट मिले। इसके बाद आरओ पीएच चौहान ने पर्ची डालकर सुषमा देवी को विजयी घोषित किया।

    19:12 (IST)21 Oct 2019
    चिटगालगांव जिला पंचायत सीट पर भाजपा विधायक की बेटी को मिली हार

    उत्तराखंड के पंचायत चुनावों में चिटगालगांव जिला पंचायत सीट शुरु से ही हॉट मानी जा रही थी। दरअसल इस सीट से पिथौरागढ़ के डीडीहाट सीट से भाजपा के विधायक एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बिशन सिंह चुफाल की बेटी दीपिका चुफाल चुनाव मैदान में थी। हालांकि काफी कोशिशों के बाद भी इस सीट पर वंशीधर भट्ट ने जीत हासिल की है। वहीं भाजपा से बागी होकर सरमोली जिला पंचायत सीट से चुनाव मैदान में उतरे जगत मर्तोलिया ने भी जीत हासिल की है।   

    18:25 (IST)21 Oct 2019
    देहरादून की सीटों से इन नेताओं को मिली जीत

    देहरादून की चंदोटी ग्राम पंचायत सीट का परिणाम घोषित कर दिया गया है, जहां से सीता कुमारी प्रधान पद पर विजयी घोषित हुई हैं। टिहरी में खवाड़ा जिला पंचायत सीट पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी धनपाल नेगी ने जीत दर्ज की है। वहीं चंपावत में रावल ग्राम पंचायत सीट पर चंद्रशेखर गड़कोटी, रानीखेत की झालोदी सीट से नीरज तिवारी बीडीसी सदस्य चुने गए हैं।

    17:00 (IST)21 Oct 2019
    इन सीटों पर विजेता उम्मीदवारों के नाम घोषित

    जल्थाकोट सीट से ममता देवी, भेंटा से उमेश, नारायण गुंठ से शेखर चंद्र, कुनेडा से ऊषा पांडेय, ढुंगा से देवेंद्र सिंह, कंडेकन्यास से प्रेमा कांडपाल, मुस्योली से भगवान सिंह ने जीत दर्ज की।

    16:10 (IST)21 Oct 2019
    प्रत्याशी ने अपनी हार का ठीकरा पीठासीन अधिकारी पर फोड़ा

    भीमताल ब्लॉक की भौर्सा ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर दो से सदस्य पद का चुनाव हारे चंद्रप्रकाश ने आरोप लगाया है कि वह पीठासीन अधिकारी की गलती के चलते हारे हैं। चंद्रप्रकाश का कहना है कि मतपत्र के पृष्ठ भाग में पीठासीन अधिकारी की गलती के चलते हस्ताक्षर और मोहर न होने से 15 मत निरस्त कर दिए गए। जिसके चलते उन्हें तीन वोटों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि शिकायत पर निर्वाचन अधिकारी ने कार्रवाई करने से इंकार कर दिया है और जिला निर्वाचन अधिकारी को इससे अवगत कराने को कहा है।

    15:33 (IST)21 Oct 2019
    लेपार्थी डीडीहाट सीट से प्रवीण टम्टा को मिली जीत

    लेपार्थी डीडीहाट ग्राम पंचायत सीट से प्रवीण टम्टा विजयी घोषित किए गए हैं। बता दें कि प्रवीण टम्टा ने गुजरात के वायनाड से आकर ग्राम पंचायत का चुनाव लड़ा था। देहरादून की सौडोद्वारा जिला पंचायत सीट से कांग्रेस समर्थित अश्विनी बहुगुणा को जीत मिली है।

    15:05 (IST)21 Oct 2019
    काशीपुर के कनकपुर और कुंडस्वरी ग्राम पंचायत के चुनाव नतीजे घोषित

    काशीपुर की ग्राम पंचायत कनकपुर से प्रधान पद पर सीमा देवी ने जीत दर्ज की। कुंडस्वीर क्षेत्र 1 से रश्मि, कुंडस्वरी क्षेत्र 2 से अमित कुमार, कतैय्या से आबिद हुसैन को बीडीसी पद पर जीत हासिल हुई है। कुंडस्वरी ग्राम पंचायत में प्रधान पद पर चंद्रकांता को जीत हासिल हुई है।

    14:33 (IST)21 Oct 2019
    सितारगंज की इन ग्राम पंचायतों पर नतीजे घोषित

    सितारगंज में रुदपुर से प्रधान पद पर भारती मंडल, देवनगर से नारायण, गोविंदनगर से मनीषा ने चुनावों में जीत दर्ज की है। वहीं रुदपुर ग्राम पंचायत में बीडीसी पद पर दीपक मंडल की जीत हुई है। विजेता उम्मीदवारों के समर्थक ढोल-नगाड़ों के साथ जीत की खुशी मना रहे हैं।

    14:07 (IST)21 Oct 2019
    बागेश्वर के गरुड़ में प्रधान का पहला रिजल्ट

    बागेश्वर के विकास खंड गरुड़ में ग्राम प्रधान का पहला परिणाम घोषित हो गया। यहां ग्रामसभा जिनखोल से मंजू देवी विजयी हुई हैं। ग्रामसभा दुदिला से प्रधान पर पर गोपाल राम विजयी हुए हैं। कपकोट में ग्रामसभा झूनी से कुंदन सिंह, तरसार पतियासार से नरेंद्र सिंह, मिखिला खल्लपट्टा से दुगा देबी, लाहुर से प्रताप सिंह, हरकोट से गंगा हरकोटिया, खाती से कैलाश सिंह विजयी हुए हैं।

    13:32 (IST)21 Oct 2019
    बागेश्वर और ऊधमसिंह नगर की सीटों का हाल जानिए

    विकास खंड बागेश्वर में ग्राम प्रधान का पहला परिणाम घोषित हो गया है, जहां से ग्रामसभा रिखड़ी से भगवती प्रसाद, धारी-दो से कमला देवी ने जीत दर्ज की है। ग्रामसभा बनेगांव से सूरज कुमार, सानीउडियार से बसंती देवी व धपोलसेरा से उमेश सिंह विजयी हुए हैं। ऊधमसिंहनगर के गदरपुर की ग्राम सभा श्रीरामपुर से ललिता विश्वास, बुकसोरा से मनदीप कौर, आनंद खेड़ा से इंद्रपाल सिंह, चंदन नगर से विकास सरकार, जयनगर से दीपक पाल और विजय नगर से हरविंदर कौर प्रधान पद पर जीते हैं।

    13:11 (IST)21 Oct 2019
    300 ग्राम प्रधानों के नतीजे घोषित

    अब तक गिनती में 300 ग्राम प्रधानों के नतीजे घोषित हो चुके हैं। जिला पंचायत के भी तीन सीटों के परिणाम आ चुके हैं। चुनावों में राज्य में 1,515 ग्राम पंचायतों के प्रधान और बीडीसी सदस्य निर्विरोध चुने जाने से इन पर चुनाव नहीं हुआ। 12 जिलों के 89 विकासखंडों की 7,485 ग्राम पंचायतों में तीन चरणों में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र व जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए पांच, 11 व 16 अक्टूबर को मतदान हुआ था। 89 ब्लॉक मुख्यालयों में मतगणना चल रही है। राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट के अनुसार ब्लॉक मुख्यालयों में गणना कार्य के लिए आठ से लेकर 20 तक टेबलें लगाई गई हैं। मतगणना के लिए रिजर्व में भी बड़ी संख्या में कर्मचारी रखे गए हैं।

    12:38 (IST)21 Oct 2019
    विकासखंड खटीमा में विजेताओं के नाम जानिए

    विकासखंड खटीमा में प्रधान पद के दावेदार नीरज सिंह ग्रामसभा कुटरी से निर्वाचित हुए हैं। ग्रामसभा गैलरी चकरपुर से पूनम देवी तथा गौर पटिया से अनिल चंद ग्राम प्रधान पद की सीट पर जीते हैं।

    12:16 (IST)21 Oct 2019
    रुद्रपुर के विजेताओं के भी नाम घोषित

    रुद्रपुर के जवाहनगर से बीडीसी सीट पर लता पटवाल और जवाहरनगर-दो से पंकज कोरंगा जीते हैं। किच्छा तहसील में शांतिपुरी खमिया नंबर-2 से चंद्रकला कोरंगा, शांतिपुरी-3 में राहुल तिवारी, जवाहर नगर में दीपा कांडपाल, शांतिपुरी-1 में विमला जोशी और गड़रिया बाग में गीता देवी ने प्रधान पद पर जीत दर्ज की है।

    11:53 (IST)21 Oct 2019
    रुद्रप्रयाग जिले में विजेता घोषित

    रुद्रप्रयाग जिले में बाडब से सुमन देवी प्रधान पद पर विजयी घोषित हुई है। इसी तरह से सेनाग्रसारी से शिव प्रसाद, अखौड़ी से रेखा देवी, मचकड़ी से मधुदेवी, कन्दी से मीना देवी और डांगी बांगर से संध्या ध्यानी प्रधान पद पर विजयी हुई हैं।

    11:25 (IST)21 Oct 2019
    रायपुर ब्लॉक की मतगणना पूरी

    रायपुर ब्लॉक में ग्राम प्रधान और बीडीसी मेम्बर के पहले चरण की मतगणना पूरी। 4 ग्राम प्रधान पद के परिणाम आ चुके हैं। रायपुर ब्लॉक में सबसे कम उम्र की लडवा कोर्ट की ग्राम प्रधान बनी है शिवानी। वही सिन्धवाल ग्राम पंचायत से 27 साल के प्रदीप सिन्धवाल हुए भी निर्वाचित हुए हैं।

    11:20 (IST)21 Oct 2019
    ये घोषित हुए विजेता

    विकास खंड बागेश्वर में ग्राम सभा रिखड़ी से भगवती प्रसाद, धारी-दो से कमला देवी विजय हुए हैं। ग्राम सभा बनेगांव से सूरज कुमार, सानीउडियार से बसंती देवी व धपोलसेरा से उमेश सिंह विजयी हुए हैं।

    Next Stories
    1 HARYANA ELECTION: वोट डालने के लिए पहले ट्रेन फिर साइकिल से पहुंचे सीएम मनोहर लाल खट्टर! बताई यह वजह
    2 विश्वभारती ने वापस ली RSS से जुड़े मंच के साथ वर्कशॉप की मंजूरी, कहा- मालूम नहीं था कि संघ और ABVP से जुड़ा है संगठन
    3 कमलेश तिवारी मर्डर: मां का दावा- पुलिस के दबाव में मजबूरन सीएम योगी से करनी पड़ी मुलाकात