scorecardresearch

उत्‍तराखंड चुनाव: कांग्रेस की सरिता आर्य बीजेपी में शामिल

सरिता आर्य नैनीताल सुरक्षित सीट से 2012 में कांग्रेस के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुई थीं। हालांकि 2017 के चुनाव में वह हार गईं थीं।

उत्तराखंड महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरिता आर्य सोमवार को भाजपा में शामिल हो गईं। (फोटो: ट्विटर/ BJP4UK)

सोमवार को उत्तराखंड की भाजपा इकाई ने हरक सिंह रावत को पार्टी से निकाल दिया और साथ ही उन्हें पुष्कर सिंह धामी के मंत्रिमंडल से भी बर्खास्त कर दिया गया। हरक सिंह को बर्खास्त किए जाने के कुछ ही देर बाद भाजपा ने प्रदेश कांग्रेस की महिला मोर्चा की अध्यक्ष सरिता आर्य को पार्टी में शामिल करा लिया। सरिता आर्य ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली।

सरिता आर्य पूर्व में नैनीताल सीट से विधायक रहीं हैं, इसलिए यह माना जा रहा है कि भाजपा उन्हें उनकी पारंपरिक सीट से चुनाव लड़ा सकती है। दरअसल कांग्रेस में उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिए जाने से पहले ही सरिता आर्य को अपने टिकट कटने की भनक लग चुकी थी। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस के प्रति बगावती तेवर अपना लिए थे। सरिता आर्य को कांग्रेस ने छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

बता दें कि सरिता आर्य नैनीताल सुरक्षित सीट से 2012 में कांग्रेस के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुई थीं। हालांकि 2017 के चुनाव में वह हार गईं थीं। भाजपा सरिता आर्य के बहाने अनुसूचित जाति की उपेक्षा का मुद्दा उठाकर कांग्रेस पर हमला बोलने की तैयारी में है। 

सोमवार सुबह को भाजपा से निकाले जाने के बाद हरक सिंह रावत के आज ही कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही है। दरअसल भाजपा से निकाले जाने के बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि मुझे इन लोगों ने निकाल दिया तो क्या करूंगा घर तो बैठूंगा नहीं इसलिए कांग्रेस के लिए काम करूंगा। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है और वो भी पूर्ण बहुमत के साथ बनने जा रही है। अब मैं कांग्रेस के साथ बातचीत करूंगा और बिना सम्मिलित हुए भी कांग्रेस के लिए काम करूंगा।

हालांकि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हरक सिंह रावत के कांग्रेस में शामिल होने के बयान को लेकर कहा कि  मैं इस विषय में कोई टिप्पणी नहीं करूंगा क्योंकि हरक सिंह ने मुझे ऐसा कुछ नहीं कहा है कि वो पार्टी में शामिल होना चाहते हैं। पार्टी सभी पहलुओं को देखते हुए निर्णय लेगी   

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट