ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड: पानी की तेज धार में बहने लगे कांग्रेस विधायक, कार्यकर्ताओं ने बचाया, देखें वीडियो

उत्तराखंड के धारचूला से विधायक हरीश धामी भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात का सामना कर रहे गांवों के दौरे पर थे, यहीं नाला पार करते वक्त उनके साथ यह घटना हुई।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र देहरादून | July 31, 2020 10:55 AM
Congress, Uttarakhand, Dharchulaकांग्रेस विधायक हरीश धामी को बहने से बचाने की कोशिश करते उनके समर्थक। (वीडियो स्क्रीनग्रैब)

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में स्थित धारचूला के विधायक हरीश धामी गुरुवार को चिमड़ियागाड़ नाले में गिर कर बहने से बाल-बाल बच गए। विधायक फिसलकर नाले में गिर पड़े थे। बाढ़ के पानी की वजह से इस नाले का बहाव काफी तेज था। ऐसे में हरीश संतुलन ही नहीं बना पाए और करीब 10 मीटर तक बहते चले गए। इस घटना में धामी को काफी चोटें आईं। हालांकि, उनके साथ चल रहे पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उन्हें काफी कोशिशों के बाद बहने से रोक लिया। बाद में उन्हें सेना के जवानों ने प्राथमिक उपचार दिया।

गौरतलब है कि उत्तराखंड के कई इलाकों में पिछले दिनों में भारी बारिश हुई है। इनमें बंगापानी तहसील के मेतली, बगीचागांव, लुम्ती, जारा जिबली और मोरी गांव शामिल हैं। दो दिन पहले ही मोरी गांव में भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई थी। बताया गया है कि हरीश धामी गुरुवार को इसी गांव से आपदा पीड़ितों की समस्याएं सुनकर लौट रहे थे। इस दौरान रास्ते में चिमड़ियागाड़ नाले को पार करने के दौरान तेज बहाव में वे फिसल कर गिर गए। बाद में उन्हें निकालकर सही-सलामत रवाना कर दिया गया।

उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, राहत-बचाव कार्य में जुटीं सेना-एसडीआरएफ की टीमें
उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश के चलते हालात बेहद खराब हैं। यहां कई गांवों में बाढ़ की स्थिति है। जानकारी के मुताबिक, बारिश की वजह से कई गावों में मलबा लोगों के घरों में घुस गया है। ऐसे में लोग घर के बाहर खेतों में रहने के लिए मजबूर हैं। ऐसे में सेना और स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएफ) की टीमें गांववालों के लिए राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। हालांकि, रास्ते में पड़ने वाले नदी, नालों और जर्जर पुल से गांववालों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाना ही अभी काफी खतरनाक है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उत्तराखंडः कोरोना पॉज़िटिव होने के शक में प्रेग्नेंट महिला को चार अस्पतालों ने लौटाया, जुड़वां बच्चों की जन्म के बाद मौत, मां की भी जान नहीं बची
2 एक और बीजेपी सरकार को कोर्ट की लताड़- गांव में स्थित क्‍वारैंटाइन सेंटरों की हालत खराब, खाना तक नहीं दे पा रही सरकार
IPL 2020 LIVE
X