ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड: महिला के फटी जींस पहनने पर सीएम तीरथ सिंह को ऐतराज, किसी ने शेयर कर दी कंगना की तस्वीर

बयान पर कई राजनीतिक दलों के नेताओं समेत आम लोगों ने भी सोशल मीडिया पर जमकर कमेंट किए हैं। कहा सीएम महिलाओं की जींस छोड़कर राज्य के विकास पर ध्यान दें।

Uttarakhand, cm, kangana ranautफिल्म अभिनेत्री कंगना रानौत की जिंस में तस्वीर। फोटो सोर्स- @vimallakhotia)

उत्तराखंड के नवनियुक्त सीएम तीरथ सिंह रावत के महिलाओं की फटी जिंस पर बयान से बखेड़ा खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा था “एक महिला की फटी हुई जींस देखकर मुझे हैरानी हुई, मेरे मन में ये सवाल उठा कि इससे समाज में क्या संदेश जाएगा। क्या वो अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दे पाएगी?” उनके बयान पर कई राजनीतिक दलों के नेताओं समेत आम लोगों ने भी सोशल मीडिया पर जमकर कमेंट किए हैं। उत्तराखंड में भाजपा की सरकार है। ट्वीटर पर कई लोगों ने अभिनेत्री कंगना रानौत की तस्वीर शेयर कर पूछा कि इनसे क्या संदेश मिल रहा है।

ट्वीटर पर विमल लखोटिया @vimallakhotia नाम के एक यूजर ने कंगना रानौत की जींस के साथ एक तस्वीर शेयर कर कमेंट किया है कि “@KanganaTeam जी फटी हुई जींस पहनकर समाज को क्या संदेश दे रही है?” अंशू @anshu101 नाम के एक अन्य यूजर ने लिखा, “वह तो फिल्मों में इससे आगे भी जा चुकी है वह क्या मैसेज दे रही है सोसायटी में?” कंगना रानौत ने कई बार सरकार के पक्ष में बयान देकर खुद को भाजपा समर्थक साबित करती रही हैं। हेमा जैन @HemaJain_ नाम के एक अन्य यूजर ने लिखा, “सिर्फ महिला ही क्यों? क्या फटी जींस पहने हुए पुरुष अपने बच्चों को संस्कार दे पायेंगे?”

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बयान पर विपक्षी कांग्रेस तथा आप ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि मुख्यमंत्री जैसे कद के व्यक्ति को किसी के पहनावे पर अशिष्ट टिप्पणी बिल्कुल शोभा नहीं देती। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक अमर्यादित और ओछी टिप्पणी की है कि आजकल के बच्चे फटी जींस पहनकर अपने आप को बड़े बाप का बेटा समझते हैं। मुख्यमंत्री होने से आपको यह प्रमाणपत्र नहीं मिल जाता कि आप किसी के व्यक्तिगत पहनावे पर टिप्पणी करें।” उन्होंने मुख्यमंत्री को ऐसे बयानों से बचने की भी सलाह दी और कहा कि ऐसे बयानों से जन भावनाएं आहत होती हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा था कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे हैं और घुटनों पर फटी जींस पहनकर खुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आजकल के बच्चे बाजार में घुटनों पर फटी जींस खरीदने जाते हैं और अगर फटी न मिले तो उसे कैंची से काट लेते हैं।

उत्तराखंड में पांव पसारने का प्रयास कर रही आम आदमी पार्टी ने भी मुख्यमंत्री के इस बयान को “भद्दा” बताते हुए कहा कि लड़कियों के जींस पहनने से मुख्यमंत्री को आपत्ति है। उत्तराखंड आप ने सोशल मीडिया पर अपने आधिकारिक पेज पर लिखा है, “ये देखो बेटियों, यह हैं आपके मुख्यमंत्री जिन्हें आपके कपड़ों पर तंज कसना है, लानत है ऐसे मुख्यमंत्री पर।” यहां एक प्रतिष्ठित स्कूल में शिक्षिका मंजु रौतेला ने कहा कि मुख्यमंत्री रावत की पहनावे पर यह टिप्पणी अनावश्यक है और इसकी बजाय उन्हें अन्य अधिक महत्वपूर्ण बातों पर फोकस करना चाहिए। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, ” सीएम तीरथ सिंह का बयान भाजपा की महिला विरोधी मानसिकता है।” (भाषा एजेंसी इनपुट के साथ)

Next Stories
1 बंगाल: 1 साल में 5 लाख नौकरियों का वादा, CM ममता बनर्जी बोलीं- टीएमसी फिर सत्ता में आई तो राज्य में विकास की लगेगी झड़ी, खत्म होगी गरीबी
2 एंटीलिया केस: हटाए गए मुंबई के पुलिस कमिश्नर, हेमंत नागराले को मिली जिम्मेदारी
3 कुतिया की मौत पर भी नेताओं का शोक संदेश आता है, 250 किसानों की मौत पर कोई ना बोला- राज्यपाल सत्यपाल मलिक का केंद्र पर हमला
ये पढ़ा क्या?
X