ताज़ा खबर
 

Uttarakhand Bus Accident: पौड़ी गढ़वाल बस हादसे में 48 की गई जान, JK में भी खाई में गिरी गाड़ी; 5 मरे

Uttarakhand Bus Accident Latest News: सूचना पर स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएफ) के दस्ते ने तत्काल राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया था। घायलों को इसके बाद नजदीक के अस्पताल ले जाया गया। गढ़वाल के पुलिस आयुक्त दिलीप जवालकर के मुताबिक, 22 शव बरामद कर लिए गए।

Uttarakhand Bus Accident Live: हादसे के बाद बस का कुछ ऐसा हाल हुआ। (फोटोः ANI)

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में बड़ी दुर्घटना हुई। रविवार (1 जुलाई) सुबह साढ़े आठ बजे के आसपास यात्रियों से भरी एक बस खाई में जा गिरी, जिसमें तकरीबन 48 लोगों की जान चली गई। वहीं, 12 लोग बुरी तरह से जख्मी हुए। सूचना पर स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएफ) के दस्ते ने तत्काल राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। घायलों को इसके बाद नजदीक के अस्पताल ले जाया गया। गढ़वाल के पुलिस आयुक्त दिलीप जवालकर के मुताबिक, 22 शव बरामद कर लिए गए।

खबर लिखे जाने तक किसी भी मृतक की पहचान नहीं की जा सकी। दुर्घटना तब हुई, जब बस भौंनकोट से राम नगर जा रही थी। मामले की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बाबत खेद प्रकट किया। मृतकों के परिजन को सीएम ने इसके अलावा आर्थिक मदद देने की घोषणा भी की। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस घटना को लेकर फोन कर जानकारी ली।

Live Blog

15:19 (IST) 01 Jul 2018
JK: खाई में गिरा वाहन, 5 मरे

जम्मू और कश्मीर में भी आज सुबह एक वाहन खाई में गिर गया, जिसमें पांच लोगों की जान चली गई। यह दुर्घटना बंदीपोरा के गुरेज स्थित त्रागबल इलाके में हुई।

15:10 (IST) 01 Jul 2018
राम नगर में चल रहा इलाज

एएनआई के अनुसार, बस हादसे के दौरान करीब 11 लोग घायल हुए थे। पांच को इनमें से राम नगर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, मृतकों की संख्या 47 बताई जा रही है।

14:43 (IST) 01 Jul 2018
घटनास्थल पहुंच रहे हैं CM

सीएम रावत ने कहा है कि वह घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचेंगे। दुर्घटना के बारे में उनकी राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा से बात हुई है। दोनों ने ही ने उन्हें हर संभव प्रकार की मदद का आश्वासन दिया है।

13:56 (IST) 01 Jul 2018
मृतकों का आंकड़ा हुआ 50

बस ग्वीन पुल के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिरी थी। घटना के दौरान उसमें 45 से अधिक लोग सवार थे, जबकि उसमें तकरीबन 25-28 लोगों के बैठने की ही जगह थी। जिला आपदा कंट्रोल रूम ने इस बाबत 50 लोगों की मौत की पुष्टि की है। हालांकि, धुमाकोट थाने के होमगार्ड प्रमोद सिंह रावत का कहना है कि 47 लोगों की जान गई।

13:52 (IST) 01 Jul 2018
AIIMS लाए जा रहे घायल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घायलों को ऋषिकेश स्थित एम्स लाया जा रहा है। नौ घायलों को हेलीकॉप्टर से ऋषिकेश के आईडीपीएल हेलीपैड लाया जाएगा, जहां से एंबुलेस से उन्हें एम्स में भर्ती कराया जाएगा।

13:36 (IST) 01 Jul 2018
मृतक के परिजन को दो लाख

सीएम ने मृतकों के परिजन को दो लाख रुपए, घायलों को 50 हजार त्वरित आर्थिक मदद के रूप में देने का ऐलान किया है। जरूरी पड़ने पर घायलों को देहरादून ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर इस्तेमाल होगा। सीएम ने इसके अलावा मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं। 

13:33 (IST) 01 Jul 2018
जारी है बचाव कार्य: सीएम

टि्वटर के जरिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, "बस दुर्घटना की खबर पाकर चिंतित हूं। जिला प्रशासन को तत्काल राहत-बचाव कार्य के निर्देश दिए है। पुलिस और एसडीआरएफ उनके साथ बचाव कार्य में जुड़े हैं।"

13:30 (IST) 01 Jul 2018
PM ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय के टि्वटर हैंडल से घटना पर दुख प्रकट किया गया। लिखा गया, "उत्तराखंड के बस हादसे के बारे में जानकर दुखी हूं। मृतकों के परिजन के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं कि वे जल्द से जल्द ठीक हों। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। मौके पर टीमें हर संभव मदद मुहैया करा रही हैं।"

13:22 (IST) 01 Jul 2018
हेलीकॉप्टर से पहुंची SDRF टीम

जानकारी पर एसडीआरएफ का दस्ता हेलीकॉप्टर से फौरन घटनास्थल के लिए रवाना हुआ था। हालांकि, उस दौरान दस्ते को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा, जिसका कारण पहाड़ी क्षेत्र था।

13:18 (IST) 01 Jul 2018
बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

यह हादसा नैनीडांडा ब्लॉक के धूमाकोट इलाके में हुआ है। राहत और बचाव कार्य के दौरान कई शव निकाल लिए गए हैं, जबकि की बाकी की तलाश जारी है। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। वहीं, जख्मी हुए लोगों का इलाज जारी है।