ताज़ा खबर
 

Delhi Assembly Polls 2020: मतदाताओं को रिझाने के लिए राजनीतिक दलों की उत्तर प्रदेश की इकाइयां हुईं सक्रिय

Delhi Assembly Polls 2020: नोएडा महानगर अध्यक्ष प्रशांत रावत को भी त्रिनगर विधानसभा क्षेत्र में लगाया गया है।

Author नई दिल्ली | Published on: January 23, 2020 3:43 AM
उत्तर प्रदेश के समन्वयक रोजाना विधानसभावार कामों की रिपोर्ट राज्यसभा सांसद संजय सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत को देंगे।

Delhi Assembly Polls 2020: आम आदमी पार्टी (आप) की उत्तर प्रदेश इकाई दिल्ली चुनाव में अहम भूमिका निभाने जा रही है। उत्तर प्रदेश में ‘आप’ के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों को विधानसभा स्तर पर समन्वयक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जो ‘आप’ की उत्तर प्रदेश इकाई के कार्यकर्ताओं के साथ नामित विधानसभा में घर-घर जाकर प्रचार करेंगे। साथ ही लोगों की प्रतिक्रिया को उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं प्रदेश अध्यक्ष तक पहुंचाएंगे। उत्तर प्रदेश के समन्वयक रोजाना विधानसभावार कामों की रिपोर्ट राज्यसभा सांसद संजय सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत को देंगे। आप के गौतमबुद्धनगर अध्यक्ष भूपेंद्र जादौन को त्रिनगर विधानसभा सीट के लिए समन्वयक की जिम्मेदारी मिली है।

उत्तर प्रदेश सचिव विनय पटेल को करोलबाग और अंजनी मिश्र को मादीपुर, उत्तर प्रदेश छात्र इकाई के अध्यक्ष वंश राज दुबे को चांदनी चौक विधानसभा सीट के लिए समन्वयक बनाया गया है। ‘आप’ के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि चुनाव में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को उन विधानसभा में लगाया जा रहा है, जहां उत्तर प्रदेश व बिहार के निवासियों की संख्या अधिक है।

नोएडा महानगर अध्यक्ष प्रशांत रावत को भी त्रिनगर विधानसभा क्षेत्र में लगाया गया है। सभाजीत सिंह ने दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, शामली समेत कई जिलों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ रणनीति तैयार की। जिसमें उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं की दिल्ली चुनाव में भूमिका तय करने के लिए मंथन चला। इस बैठक में भाग लेने के लिए नोएडा से जिलाध्यक्ष के साथ जिले के कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचे थे।

भाजपा उत्तराखंड इकाई कर रही प्रचार

दिल्ली में रहने वाले उत्तराखंड के निवासियों को पक्ष में करने के लिए उत्तराखंड भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है। उत्तरांखड के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक बंशीधर भगत के नेतृत्व में यह प्रतिनिधिमंडल पार्टी के पक्ष में प्रचार करेगा। इसके अलावा पूर्व कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत, मदन कौशिक, प्रदेश उपाध्यक्ष व खटीमा के विधायक पुष्कर धामी, मंसूरी के विधायक गणेश जोशी, गढ़वाल के पूर्व संगठन मंत्री कैलाश पंत, महापौर सुनील उनियाल, सत्यप्रकाश शर्मा, दिनेश राणा, ऋषि कांडवाल, जगमोहन रावत आदि नेता दिल्ली के उत्तराखंड निवासी बाहुल्य इलाकों में प्रचार कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Delhi Assembly Polls 2020: कांग्रेस-राजद के साथ पर सवाल
2 ‘पुरुष घर में सो रहा रजाई ओढ़ के, महिलाओं को चौराहे पर बिठा दिया है’, CAA विरोधियों पर योगी आदित्यनाथ का निशाना
3 VIDEO: चर्चा में बोले मुस्लिम नेता- मंदिर में मुझे टीका लगाएं, देवी के सामने सिर झुका लूंगा; एंकर ने झाड़ा- BJP की टीम-B हैं आप, प्रवचन दे रहे हैं?
ये पढ़ा क्या?
X