UP Panchyat Chunav: वोटरों में बांटे जाने थे 2 क्विंटल जलेबी और 1000 से अधिक समोसे, पुलिस ने किया जब्त; 10 अरेस्ट, केस भी दर्ज

शनिवार को उत्तरप्रदेश में उन्नाव पुलिस ने वोटरों को लुभाने के लिए बनाए गए 2 क्विंटल जलेबी और 1000 से ज्यादा समोसे को जब्त कर लिया।

Unnao Police, 2 quintal jalebi, 1050 samosaउत्तरप्रदेश में उन्नाव पुलिस ने पंचायत चुनाव में मतदाताओं को बांटने के लिए बने 2 क्विंटल जलेबी और 1000 से ज्यादा समोसे को जब्त कर लिया। (फोटो – एएनआई)

उत्तरप्रदेश में पंचायत चुनाव होने को हैं। स्थानीय चुनावों में अपनी जीत दर्ज करने के लिए प्रत्याशी अजीबोगरीब हथकंडे अपनाते हैं। प्रत्याशियों के द्वारा अपनाए गए हथकंडे कई बार ऐसे होते हैं कि जिसे सुनकर आपको हंसी आ सकती है। शनिवार को उत्तरप्रदेश में उन्नाव पुलिस ने वोटरों को लुभाने के लिए बनाए गए 2 क्विंटल जलेबी और 1000 से ज्यादा समोसे को जब्त कर लिया। पुलिस ने इस मामले में करीब 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल उन्नाव के हसनगंज थाना क्षेत्र में राजू मौर्या नाम के शख्स की पत्नी पंचायत का चुनाव लड़ रही है। प्रत्याशी ने पंचायत चुनाव में मतदाताओं को अपने ओर खींचने के लिए जलेबी और समोसे तैयार करवाए थे। लेकिन इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को लग गई। पुलिस ने मतदाताओं को जलेबी और समोसा बांटते हुए कुछ लोगों को रंगे हाथ पकड़ लिया। 

पुलिस ने मतदाताओं को बांटने के लिए बने 2 क्विंटल जलेबी और 1000 से ज्यादा समोसे को भी जब्त कर लिया। इस दौरान पकड़े गए व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि वे लोग राजू मौर्या के कहने पर जलेबी और समोसे बांट रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने प्रधान पद की प्रत्याशी, राजू मौर्या समेत दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने सभी लोगों के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। 

पुलिस ने उन्नाव के इस अजीबोगरीब मामले पर कहा कि 10 लोगों के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने के साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी के लिए भी मामला दर्ज किया गया है। हालांकि इससे पहले उत्तरप्रदेश के अमरोहा और संभल में भी पुलिस ने मतदाताओं को लुभाने के लिए बनाए गए रसगुल्ले को जब्त कर लिया था। पुलिस ने अमरोहा में रसगुल्ले के करीब 400 डब्बे बरामद किए साथ थे। साथ ही संभल में पुलिस ने सवा दो क्विंटल रसगुल्ले जब्त किए थे। 

पंचायत चुनावों में कई बार प्रत्याशी मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए चुनाव प्रचार के बजाय पैसे, खाने पीने के सामान और शराब भी बांटते हैं। पिछले दिनों उत्तरप्रदेश के नोएडा में पुलिस ने पंचायत चुनाव के लिए करीब 25 लाख रूपये के कीमत की शराब बरामद की थी। ये शराब पडोसी राज्य हरियाणा से बड़ी मात्रा में मंगाए गए थे।

Next Stories
1 कोरोनाः ‘इंसान रहेगा, तो आस्था है’, रमजान पर UP CM ने किया साफ- चाहे कोई धर्म स्थल हो, 5 से अधिक लोग न हो एकजुट
2 जब मुकेश अंबानी ने राजदीप से कहा था- मैं आपको गंभीरता से नहीं लेता, सरदेसाई ने बदल दिया था सवाल का रुख
3 हम कोई गाली-गलौज देने नहीं आए हैं, यथार्थ पर बात करो- जब राजदीप सरदेसाई से बोले थे लालू प्रसाद यादव
ये पढ़ा क्या?
X