ताज़ा खबर
 

आजम खान पर अब भैंस चोरी की FIR, सपा सांसद पर हैं जमीन हड़पने के दर्जनों केस

आजम पर जमीन हड़पने के दर्जनों केस हैं। इसके साथ ही उनको भू माफिया भी घोषित किया जा चुका है।

Uttar Pradesh police, azam khan, samajwadi party, rampur, rampur mp, rampur sansad, up police, sp mp, johar trust, firसपा सांसद आजम खान पर दर्ज हैं दर्जनों केस। फोटो: Indian Express/Anand Singh

जमीन हड़पने के दर्जनों केस के बाद अब समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर भैंस चोरी का आरोप लगा है। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद आजम के खिलाफ रामपुर में ही शिकायत दर्ज करवाई गई है। यह एफआईआर आसिफ अली और जाकिर अली ने दर्ज करवाई है। इनमें से एक शख्स ने दो भैंस तो दूसरे ने एक भैंस चोरी होने की बात कही है। मामले में सपा सांसद सहित कुल 6 लोगों पर धारा 504, 506, 427, 395, 448, 452, 323, 304 के तहत केस दर्ज किया गया है।

शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि सरायगेट यतीमखाना बस्ती में वह अपने परिवार के साथ रह रहे थे लेकिन 15 अक्टूबर 2016 को तमाम कागजात होने के बावजूद उनका आवंटन यह कहते हुए रद्द कर दिया गया था कि यहां पर आजम खान का स्कूल बनेगा। बस्ती में जबरन घुसे लोगों ने हमसे कहा था कि हमें आजम खान ने भेजा है और यह जमीन जौहर ट्रस्ट की है। इस दौरान हमसे गाली-गलौज और मारपीट भी की गई। हमारे घरों का सामान और भैंसों को लूट लिया गया।

मालूम हो कि इससे पहले साल 2014 में आजम की भी भैंसें चोरी हो गई थीं, तब पुलिस ने चोर को ढूंढ निकाला था। उस समय मीडिया ने ये मामला खूब उछला था और विपक्षी दलों ने इस घटना की घोर निंदा की थी और यूपी पुलिस पर भी निशाना साधा गया था। मालूम हो कि आजम पर जमीन हड़पने के दर्जनों केस हैं। इसके साथ ही उनको भू माफिया भी घोषित किया जा चुका है।

आजम और उनके एक सहयोगी के खिलाफ किसानों की करीब 5 हजार हेक्टेयर जमीन हड़पकर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण में इस्‍तेमाल करने का आरोप है।अपने विवादित बयानों को लेकर भी वह अक्सर विवादों में रहते हैं। बहरहाल आजम खान की मुश्किलें कम होने की बजाय बढ़ती ही जा रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Indian Railways: दिल्ली और गोवा के क्षेत्रफल से भी ज्यादा जमीन का मालिक है भारतीय रेलवे
2 बांग्लादेशी मदरसों में चल रहा घिनौना खेल! पीड़ितों का खुलासा- सात साल की उम्र में हुए थे रेप का शिकार
3 दिल्ली का प्रभार नहीं ढोना चाहते पीसी चाको, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया से की गुजारिश
ये पढ़ा क्या?
X