नोएडा में लगी भीषण आग, दो दर्जन से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक, एक महिला की झुलसकर मौत

गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया कि बरौला गांव के पास स्थित विशाल मेगा मॉल के पीछे बनी झुग्गियों में अचानक से आग लग गई। इस आग से दो दर्जन झुग्गियां जलकर खाक हो गईं।

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के नोएडा थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के बरौला गांव में भयंकर आग लगने की वजह से दो दर्जन से ज्यादा झुग्गियां जलकर राख हो गईं। इस आग के चपेट में आने से एक 30 वर्षीय महिला की मौत भी हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग लगने से दो दर्जन झुग्गियां जलकर खाक: दरअसल, गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया कि बरौला गांव के पास स्थित विशाल मेगा मॉल के पीछे बनी झुग्गियों में मंगलवार रात करीब 12:30 बजे अचानक से आग लग गई। इस आग के चपेट में आने से दो दर्जन झुग्गियां जलकर खाक हो गईं।

Karnataka Bypolls Live Updates: कर्नाटक में आज येदियुरप्पा की बड़ी परीक्षा, 15 सीटों पर हो रहा उपचुनाव

 एक महिला की मौत: पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना के समय झुग्गी में सो रही महिला कंचन (30 वर्षीय) की जलने से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक महिला  पश्चिम बंगाल का रहने वाली थी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कोई अन्य इस घटना में घायल या हताहत नहीं हुआ है। पुलिस ने कहा है कि आग लगने की वजह का पता लगाया जा रहा है। इसके बारे में जानकारी होने पर कार्रवाई की जाएगी।

पूरी रात ठंड में ठिठुरते रहे लोग: बता दें कि झुग्गियों में आग लगने की वजह से आस-पास की सभी झुग्गियों में रहने वाले लोगों ने इतनी ठंड में भी रात सड़क पर गुजारनी पड़ी। मासूम बच्चे सड़क पर कड़ाके की ठंड में ठिठुरते हुए देखे गए। घटना की सूचना पाकर शहर की कुछ सामाजिक संस्थाएं भी मौके पर पहुंचीं तथा प्रभावित लोगों को खाने-पीने की वस्तुएं और कपड़े आदि मुहैया कराया।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
और तल्ख हो सकते हैं केंद्र व सपा सरकार के रिश्ते