ताज़ा खबर
 

‘नरेंद्र मोदी जी से सीखा है यू-टर्न मारना’, ऑड-इवन पर UP के मंत्री ने मारी पलटी तो सोशल मीडिया पर लोग मार रहे तंज

चूंकि, हालात यूपी में भी कुछ ठीक नहीं है, इसलिए योगी यादित्यनाथ की कैबिनेट में वन मंत्रालय संभालने वाले दारा सिंह चौहान ने एक बयान दे डाला। उन्होंने कहा था कि यूपी में भी ऑड-ईवन लागू किया जा सकता है। हालांकि, बाद में वह इस मसले पर पलटी मार गए।

दारा सिंह चौहान, यूपी में वन मंत्रालय का जिम्मा संभालते हैं। (फाइल फोटो)

भीषण वायु प्रदूषण के चलते राजधानी नई दिल्ली के साथ NCR (नोएडा, गाजियाबाद, साहिबाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद आदि) में भी दमघोंटू हालात पनप रहे हैं। जगह-जगह स्मॉग की जहरीली चादर लोगों के लिए सांस तक लेना दुष्वार कर रही है। इसी बीच, सोमवार को दिल्ली में प्रदूषण पर काबू पाने के मकसद से चार पहिया वाहनों के लिए ऑड-ईवन योजना लागू कर दी गई।

चूंकि, हालात यूपी में भी कुछ ठीक नहीं है, इसलिए योगी यादित्यनाथ की कैबिनेट में वन मंत्रालय संभालने वाले दारा सिंह चौहान ने एक बयान दे डाला। उन्होंने कहा था कि यूपी में भी ऑड-ईवन लागू किया जा सकता है। हालांकि, बाद में वह इस मसले पर पलटी मार गए और कहा कि सूबे के लिए ऐसी कोई योजना नहीं है।

सफाई में वह बोले, “पानी का छिड़काव हो रहा है। कूड़ा-करकट जलाने पर रोक लगा दी गई है। मुझे यकीन है कि आगामी दिनों में हम वायु प्रदूषण पर रोक लगा सकेंगे।”

आगे यह पूछे जाने पर कि क्या यूपी में भी ऑड-ईवन लागू करेंगे? उन्होंने जवाब दिया- नहीं, ऐसी कोई योजना नहीं है। माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देश यूपी में वायु प्रदूषण पर काबू पाने के लिए काफी हैं, लिहाजा यहां ऑड-ईवन लागू करने का कोई विचार नहीं है।

फिर क्या था, उनके इसी यू-टर्न पर सोशल मीडिया पर उनकी जमकर किरकिरी हो रही है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर लोग न केवल उन्हें निशाना बना रहे हैं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और बीजेपी की भी इसके जरिए चुटकी ले रहे हैं।

कुछ यूजर्स ने मजे लेते हुए कहा कि इन मंत्री जी ने मोदी जी से यू-टर्न मारना सीखा है। बता दें कि पीएम के आलोचकों का एक धड़ा ऐसा है, जो अक्सर उन पर अपनी बात पर पलटी मारने का आरोप लगाता रहा है। ताजा मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ। देखें, लोगों ने कैसे-कैसे कमेंट्स किएः

Next Stories
1 VIDEO: ‘अजित पवार, हमारा कनेक्शन 5जी से भी ज्यादा तेज है’, NCP संग दोस्ती पर बिफरे ओवैसी
2 NCP चीफ शरद पवार बोले- विपक्ष में बैठने का मिला जनादेश, पर नहीं मालूम कि आगे क्या होगा
3 रिटायरमेंट के बाद गुवाहाटी शिफ्ट होंगे CJI रंजन गोगोई? HC ने पास किया PA, कार व चपरासी देने का रिजॉल्यूशन!
ये पढ़ा क्या?
X