ताज़ा खबर
 

योगी आदित्यनाथ के खिलाफ वकील अब्दुल हन्नान ने किया ट्वीट तो लगा देशद्रोह का चार्ज, सीएम को बताया था आतंकी

शलभमणि त्रिपाठी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा कि "तुम कागज नहीं दिखाओगे, और दंगा भी फैलाओगे, तो हम लाठी भी चलवाएंगे, घरबार भी बिकवाएंगे....और हां पोस्टर भी लगवाएंगे।"

Author Edited By नितिन गौतम लखनऊ | Updated: March 17, 2020 10:23 AM
Yogi Adityanathउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (Express Photo by Vishal Srivastav)

सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ एक आपत्तिजनक ट्वीट करने पर कानपुर जिला न्यायालय के वकील को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वकील के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। वकील की पहचान अब्दुल हन्नान के रुप में हुई है। दरअसल राज्य के सूचना विभाग के मीडिया एडवाइजर शलभ मणि त्रिपाणी ने शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो शेयर किया था।

इस वीडियो में सीएम योगी आदित्यनाथ विधानसभा में सीएए और एनपीआर का विरोध कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई को सही बता रहे थे। शलभमणि त्रिपाठी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा कि “तुम कागज नहीं दिखाओगे, और दंगा भी फैलाओगे, तो हम लाठी भी चलवाएंगे, घरबार भी बिकवाएंगे….और हां पोस्टर भी लगवाएंगे।”

इसी ट्वीट के रिट्वीट करते हुए अब्दुल हन्नान ने रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ को ‘आतंकवादी’ बता दिया। एक अन्य ट्वीट में हन्नान ने ये भी ऐलान किया कि वह प्रदर्शनकारियों को मुफ्त में कानूनी मदद मुहैया कराएंगे और हन्नान ने सभी ‘संविधान के चाहने वालों’ से अपील भी की कि वह इस ट्वीट को शेयर करें।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हमने व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और उसे गिरफ्तार कर उसे कोर्ट के सामने पेश किया या और फिर जेल भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि हाल ही में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या व कुछ अन्य भाजपा नेताओं के पोस्टर लगाकर उन्हें ‘दंगाई’ बताया गया था। इस मामले के सोशल मीडिया में आने के बाद यह काफी वायरल हो गया था। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया और आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus: कई ट्रेनें भी हो सकती हैं बंद, रेल जोन्स को मंत्रालय ने दिया पावर
2 गुजरात: पांच कांग्रेसी विधायक दे चुके इस्तीफा, बीजेपी का दावा- अभी और करेंगे क्रॉस वोटिंग
3 जस्टिस रंजन गोगोई को क्या मिलेगा, इस पर अटकलें थीं, पर इतनी जल्दी! क्या अंतिम किला भी ढह गया है? सहयोगी जज की टिप्पणी
यह पढ़ा क्या?
X