ताज़ा खबर
 

यूपी में बढ़ेगी रारः बोले केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली तय करेगा सीएम

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरा कौन होगा ये तय करना का काम दिल्ली यानी राष्ट्रीय नेतृत्व का है।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा कि सीएम कौन होगा। (एक्सप्रेस फोटो)।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरा कौन होगा ये तय करना का काम दिल्ली यानी राष्ट्रीय नेतृत्व का है। नेता से जब पत्रकारों ने पूछा कि अगले साल विधानसभा चुनाव किसके चेहरे को आगे कर लड़ा जाएगा? इस पर मौर्य ने कहा, ‘आप गलत सवाल गलत व्यक्ति से कर रहे हैं। चुनाव किसके नेतृत्व में लड़ा जाएगा ये तय करने का काम केशव प्रसाद मौर्य का नहीं है, उपमुख्यमंत्री का नहीं है बल्कि राष्ट्रीय नेतृत्व, दिल्ली का है।’

वहीं, भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को दावा किया कि प्रदेश में सबसे ज्यादा जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा के प्रत्याशी चुनाव जीतेंगे। स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ”प्रदेश मे जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए तिथियां घोषित हो चुकी हैं, सबसे ज्यादा हमारे ही जिला पंचायत अध्यक्ष जीतेंगे। नामांकन के दिन देखिए क्या होता है? आप सभी को पता चल जाएगा।”

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने राम मंदिर ट्रस्ट में कथित भ्रष्टाचार के मामले पर कहा कि जिन लोगों को राम के नाम में आस्था नहीं, मंदिर में आस्था नहीं, रामसेतु में आस्था नहीं, देश का करोड़ों रुपया डकारने वालों को राम मंदिर पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।

उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी थी, इसके अनुसार तीन जुलाई को मतदान होगा। राज्य निर्वाचन आयुक्त के अनुसार जिला पंचायत अध्यक्ष विभिन्न जिलों की जिला पंचायत के निर्वाचित सदस्यों में से चुने जाते हैं।

अधिसूचना के मुताबिक 26 जून को नामांकन होगा, इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 29 जून है। मतदान तीन जुलाई को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक होगा,इसके बाद मतगणना प्रारंभ की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में चार चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मत डाले गए थे। पहले चरण में 15 अप्रैल, दूसरे में 19 अप्रैल, तीसरे में 26 अप्रैल और चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान हुआ था।

राज्‍य में चारों चरणों में ग्राम पंचायत सदस्य के करीब सात लाख 32 हजार, ग्राम पंचायत प्रधान के 58,176, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 75,852 तथा जिला पंचायत सदस्य के 3,050 पदों के लिए मत डाले गये थे।

Next Stories
1 राहुल-सोनिया के वैक्सीन न लेने पर बोलीं कांग्रेस नेता- कुछ लोग होते हैं कैमराजीवी, हर चीज का फोटो सेशन जरूरी तो नहीं
2 मॉरीशस के निवेशकों पर बोले अडानी ग्रुप के CFO- हमारे पास उनकी जानकारी, अथॉरिटी चाहे तो करा ले जांच
3 PAC की मीटिंग में कोविड पर चर्चा से रोका तो अधीर रंजन ने दी चेयरमैनी छोड़ने की धमकी
यह पढ़ा क्या?
X