ताज़ा खबर
 

यूपी: मुज्जफरनगर में मंदिर के बाहर मिली हनुमान की खंडित मूर्ति, गांव में पुलिस बल तैनात

इस घटना की जानकारी देते हुए सर्किल ऑफिसर कुशाल पाल सिंह ने बताया कि हमने 25 वर्षीय एक युवक को इस संबंध में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है। कहा जा रहा है कि युवक ने ही मूर्ति को तोड़ा।

Uttar Pradesh, Hanuman idol, Muzaffarnagar, Muzaffarnagar Rajpur village, Hanuman mandir, lord hanuman, madhya pradesh, crimeप्रतीकात्मक तस्वीर,फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर स्थित राजपुर गांव में मंदिर के बाहर मंगलवार (5 नवंबर 2019) को हनुमान की टूटी मूर्ति मिली है। गांव में एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मंदिर के बाहर मिली टूटी मूर्ति की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया। मामले में पूछताछ की जा रही है।

इस घटना की जानकारी देते हुए सर्किल ऑफिसर कुशाल पाल सिंह ने बताया कि हमने 25 वर्षीय एक युवक को इस संबंध में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है। कहा जा रहा है कि युवक ने ही मूर्ति को तोड़ा।

हालांकि इस मामले में अबतक कुछ भी आधिकारिक तौर पर स्पष्ट नहीं हुआ है कि मूर्ति किन परिस्थितियों में टूटी हुई मिली और इसे किसने तोड़ा। शक की सुई फिलहाल 25 वर्षीय युवक पर अटकी हुई है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के जौरा में मंदिर से हनुमान की मूर्ति चोरी होने का मामला सामने आया है। यहां नगर के तहसील चौराहा स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर से मूर्ति चोरी गई। बताया जा रहा है जैसे ही सुबह मंदिर के कपाट खुले आधे घंटे के भीतर ही चोर मूर्ति चुराकार चलते बने। दर्शन करने पहुंचे लोगों उस समय हैरान हो गए जब मंदिर से मूर्ति गायब दिखी। इसके बाद लोग इसकी शिकायत दर्ज करवाने थाने पहुंचे। फिलहाल चोरों की तलाश की जा रही है।

गौरतलब है कि मूर्ति तोड़े जाने की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं। इस तरह की घटनाएं कई बार हिंसात्मक घटनाओं में तब्दील हो चुकी है। पूर्व में कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जब मूर्ति तोड़े जाने की इन घटनाओं पर हिंदू समुदाय के लोग अल्पसंख्यकों पर हमलावर हुए हैं।

Next Stories
1 उद्धव ठाकरे को लगेगा झटका? विधायक का दावा- संपर्क में शिवसेना के 25 विधायक, जॉइन कर सकते हैं बीजेपी!
2 Delhi Police vs Lawyers Clash Highlights: 10 घंटे बाद मानी गईं पुलिसकर्मियों की मांगें, धरना खत्म; ITO पर ट्रैफिक बहाल
3 ‘मैंने RSS को बोला है नितिन गडकरी को भेजो, वह 2 घंटे में सुलझा देंगे मामला’ शिवसेना नेता किशोर तिवारी का दावा
ये पढ़ा क्या?
X