ताज़ा खबर
 

PM नरेंद्र मोदी, CM योगी आदित्यनाथ पर की थी अभद्र टिप्पणी का आरोप, छात्र अरेस्ट

पुलिस ने इसका स्वत: संज्ञान लेते हुए गत रविवार को मामला दर्ज कर यादव को गिरफ्तार कर लिया।

Author Edited By Nishant Nandan January 18, 2021 10:15 PM
jansatta, arrestसांकेतिक तस्वीर। फोटो सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर अशोभनीय पोस्ट डालने के आरोप में गोरखपुर विश्वविद्यालय के कानून के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।छावनी के पुलिस क्षेत्राधिकारी सुमित शुक्ला ने सोमवार को बताया कि गोरखपुर विश्वविद्यालय में एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र अरुण यादव ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र और अशोभनीय टिप्पणी की थी। बाद में उसने वह टिप्पणी ‘डिलीट’ भी कर दी थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इसका स्वत: संज्ञान लेते हुए गत रविवार को मामला दर्ज कर यादव को गिरफ्तार कर लिया। इस बीच, गोरखपुर विश्वविद्यालय के मीडिया प्रकोष्ठ से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी विधि छात्र यादव को निलंबित कर दिया गया है और उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए समिति गठित की गई है जो जल्द ही अपनी रिपोर्ट देगी।

अनुशासनात्मक कमिटी ने बताया कि छात्र से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ मिला। इसके बाद विश्वविद्यालय ने छात्र को नोटिस जारी करते हुए अपना पक्ष रखने के लिए पत्र लिखा है। अगर छात्र ने अपना पक्ष प्रस्तुत नहीं किया तो आगे और कठोर कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं।

खास तौर से आपत्तिजनक टिप्पणियों की बाढ़ आई है। यूपी के गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी के खिलाफ एक छात्र ने आपत्तिजनक पोस्ट किया था। अब जांच के बाद दीन दयाल उपाध्याय यूनिवर्सिटी गोरखपुर ने आरोपी छात्र को सस्पेंड कर दिया है। वहीं पुलिस ने केस दर्ज करते हुए उसको गिरफ्तार किया है।

Next Stories
1 ‘तांडव’ स्टार कास्ट को थर्ड ग्रेड बता बोले शिक्षा मंत्री- बॉलीवुड में जगह नहीं मिल रही इसलिए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रहे
ये पढ़ा क्या?
X