ताज़ा खबर
 

हरिद्वार से ग्रेटर नोएडा तक बहेगी ‘गंगा’, मई से आपके घर तक भी पहुंच सकता है गंगाजल

GNIDA के जनरल मैनेजर पीके कौशिक का कहना है कि इसी साल मई से ग्रेटर नोएडा के विभिन्न इलाकों में रहने वाले लोगों को हम आसानी से गंगा का पानी उपलब्ध करा पाएंगे।

water, noidaप्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स – Indian Express

अब ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोगों के लिए गंगा वाटर की सप्लाई जल्दी ही शुरू हो जाएगी। ग्रेटर के विभिन्न आवासीय क्षेत्रों मसलन- Alpha, Beta, Gamma, Delta और Pi 3 में मई के महीने से गंगा वाटर सप्लाई होगा। The Greater Noida Industrial Development Authority (GNIDA) ने इसके लिए पाइपलाइन का जाल बिछाया है और जलाशय भी बनाया गया है। इस पाइपलाइन के जरिए ग्रेटर नोएडा के इलाकों में 85 क्यूसेक पानी उपलब्ध कराया जाएगा। यह पानी हरिद्वार से आएगा।

पानी सप्लाई का ट्रायल मार्च के मध्य से शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। ट्रायल के तहत 51.09 क्यूसेक पानी लाया जाएगा। यहां आपको बता दें कि अभी ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोग Ranny Well और Tube Well के ट्रीटेड वाटर का इस्तेमाल कर रहे हैं।

GNIDA के जनरल मैनेजर पीके कौशिक का कहना है कि इसी साल मई से ग्रेटर नोएडा के विभिन्न इलाकों में रहने वाले लोगों को हम आसानी से गंगा का पानी उपलब्ध करा पाएंगे। पाइपलाइन बिछाने और जलाशय बनाने का काम पहले ही पूरा कर लिया गया था। हम इसे मार्च के मध्य से शुरू करेंगे।’

पहले चरण में गंगा वाटर Alpha, Beta, Gamma, Delta, Pi 3, Swarn Nagari, sectors 36, 35 और Phase 1 में उपलब्ध होगा। जबकि दूसरे चरण में गंगा का पानी औद्योगिक और अन्य क्षेत्रों में उपलब्ध कराया जाएगा। इन इलाकों में रहने वाले लोग पहले से ही गंगा वाटर की मांग कर रहे हैं।

 

 

Next Stories
1 कोई मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता, मैं किसी पुलिस से नहीं डरता- दीप सिद्धू का नया वीडियो वायरल
2 Budget 2021: सरकार पर विपक्ष का निशाना, अधीर रंजन बोले, ‘रोड फॉर वोट’, अखिलेश बोले- किसान, ग़रीबों को कुछ नहीं
3 राकेश टिकैत बोले- हम बातचीत के लिए तैयार, सरकार 40 सदस्यों की कमिटी से करे बात, पुलिस का जताया आभार
ये पढ़ा क्या?
X