ताज़ा खबर
 

आजम खान परिवार पर अब जेल की जमीन हड़पने का आरोप, बेटे पर मुकदमा

शुक्रवार (20 सितंबर, 2019) को इसी मामले में उनके बड़े बेटे अदीब आजम खान और अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

सपा नेता आजम खान। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः ओइनम आनंद)

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खान और उनके परिवार की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब उनके परिवार पर जेल की जमीन हड़पने का आरोप लग गया है। शुक्रवार (20 सितंबर, 2019) को इसी मामले में उनके बड़े बेटे अदीब आजम खान और अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, यह मामला फांसी घर की जमीन से जुड़ा है। जांच के बाद गंज कोतवाली में केस भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की की धारा 420, 447 के साथ सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण एक्ट 1884 की धारा 3(3) ख के तहत दर्ज किया गया है।

अपर जिलाधिकारी जेपी गुप्ता के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि गाटा नंबर-7 और 8 की जमीन (जेल प्रशासन के तहत) की खरीद-फरोख्त की गई है। चूंकि, यह शासकीय भूमि है, इसलिए इसे बेचने और खरीदने का किसी को अधिकार नहीं है। यही वजह है कि इन 30 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दरअसल, बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने इस बाबत शिकायत दी थी। उनका कहना था कि जिला कारागार में जहां पर वक्त पर फांसीघर था, वह भूमि मौजूदा समय में आजम के नजदीकियों और रिश्तेदारों के पास है। डीएम ने इसके बाद मामले में जांच के आदेश दिए थे, जिस पर यह कार्रवाई हुई है।

वहीं, बुधवार (18 सितंबर 2019) को आजम के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई थी। यह एफआईआर रामपुर के सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में लिखी गई थी, जिसमें सपा सांसद पर साल 2013 में एक दुकान को कब्जाने और 16 हजार 500 रुपए की लूट को अंजाम देने का आरोप लगा है।

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीर में बच्चों की नजरबंदी पर सुप्रीम कोर्ट सख्त- एक हफ्ते में मांगी रिपोर्ट
2 महबूबा मुफ्ती की ओर से बेटी ने संभाली ट्विटर की कमान, पूछा- 3 दिन हो गए क्यों नहीं दी मां पर जानकारी?
3 ‘अमित शाह बहुत दयालु और उदार हैं’, कश्मीरी नेताओं को नजरबंद करने पर बोले केंद्रीय मंत्री
ये पढ़ा क्या?
X