ताज़ा खबर
 

एएमयू छात्रसंघ अध्यक्ष समेत कई छात्रों पर एफआईआर, पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी का आरोप

पुलिस ने यह कार्रवाई युवा मोर्चा के सदस्य मुकेश लोढ़ा की शिकायत मिलने पर की।

डीएम ने घटना की जानकारी पर नेट सेवा बंद करने के लिए आदेश जारी किया। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः गजेंद्र यादव)

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में 14 छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इन सभी पर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने का आरोप लगा है। युवा मोर्चा के सदस्य मुकेश लोढ़ा का दावा है कि उस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष सलमान इम्तियाज भी नारे लगा रहे थे। लोढ़ा की शिकायत पर पुलिस ने इस बाबत धारा 124 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया।

हालांकि, घटना से जुड़ा कोई वीडियो सबूत नहीं सामने आया है। कैंपस में इसके बाद अफरा-तफरी का माहौल पनप गया। मामले को लेकर अफवाहें फैलने लगीं। हालात काबू में रहें, इसके लिए जिलाधिकारी ने इंटरनेट सेवाएं बंद कर दिए जाने को लेकर आदेश दे दिए।

14 छात्रों पर एफआईआर के बाद कई छात्रों ने क्लास न लेने का फैसला करते हुए उनका बहिष्कार किया। वहीं, पुलिस ने सुरक्षा कारणों के चलते कैंपस को जाने वाली मुख्य सड़क पर आवागमन बंद करा दिया था।

सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा कारणों की वजह से इंटरनेट सेवाएं भी बंद रहेंगी, जबकि प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए कैंपस के आसपास रैपिड एक्शन फोर्स तैनात की गई थी। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह घटना एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के वहां आने की खबरों से संबंधित है।

उधर, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ओवैसी के एमएमयू के कार्यक्रम में आने की खबरों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विवि के फैज गेट के पास प्रदर्शन किया। एबीवीबी ने मांग की है कि एआईएमआईएम को कैंपस में किसी भी हालत में प्रवेश न करने दिया जाए। हालांकि, अभी तक इस बाबत ओवैसी की प्रतिक्रिया नहीं आई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App