यूपी चुनाव में बीजेपी की प्रचार थीम तय! योगी आदित्य नाथ को दमदार और ईमानदार बताने पर रहेगा जोर

भाजपा के कैम्पेन में इस बात पर खास ध्यान दिया जाएगा कि राज्य में योगी आदित्यनाथ की छवि एक दमदार और ईमानदार नेता के रूप में नज़र आए। चुनाव कैम्पेन के दौरान दमदार और ईमानदार शब्दों पर विशेष ज़ोर दिया जाएगा।

Yogi Adityanath, UP Assembly polls, Delhi confidential, samajwadi party, mayawati, covid-19, योगी आदित्यनाथ न्यूज, यूपी विधानसभा चुनाव 2022, यूपी बीजेपी न्यूज, yogi adityanath news in hindi, yogi adityanath news, up vidhan sabha chunav news, up news, up chunav news, up bjp campaign plan, up assembly elections 2022, News, News in Hindi, Latest News, Headlines, jansatta
योगी आदित्यनाथ की सख्त और दमदार छवि के सहारे यूपी चुनाव में उतरेगी बीजेपी। (express file)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा वक़्त नहीं बचा है। सभी राजनीतिक दल इसकी तैयारियों में जुट गए हैं। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस चुनाव के लिए प्रचार थीम तय कर ली है। इस कैंपेन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्त, ईमानदार और मजबूत इरादों वाले नेता की छवि को प्रोजेक्ट करने का प्लान है।

‘द इंडियन एक्सप्रेस’ में छपे कॉलम ‘दिल्ली कॉन्फिडेंशियल’ के मुताबिक भाजपा के कैम्पेन में इस बात पर खास ध्यान दिया जाएगा कि राज्य में योगी आदित्यनाथ की छवि एक दमदार और ईमानदार नेता के रूप में नज़र आए। चुनाव कैम्पेन के दौरान दमदार और ईमानदार शब्दों पर विशेष ज़ोर दिया जाएगा। कैंपेन के दौरान ‘फर्क साफ है’ और ‘भूले तो नहीं’ जैसे नारों के जरिए विपक्ष पर चोट की जाएगी।

इस दौरान योगी सरकार की उपलब्धियों को सोशल मीडिया पर टैग-लाइन “फर्क साफ है” के साथ पेश किया जाएगा। कैंपेन के दौरान योगी सरकार के कामकाज मसलन नौकरियों का सृजन और कोरोना प्रबंधन के अलावा माफिया और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई को हाइलाइट किया जाएगा।

हालांकि कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह फेल साबित हुई थी। ऐसे में भाजपा आलोचनाओं से निपटने के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र में कई उपलब्धियां पेश करने के लिए तैयार है। पार्टी का कहना है कि उनकी सरकार में मेडिकल कॉलेजों की संख्या में चार गुना वृद्धि हुई है। इसके अतिरिक्त पैरामेडिकल स्टाफ की संख्या में भी वृद्धि हुई है और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए गए हैं।

पार्टी पिछली सरकारों की कमियों को याद दिलाने के लिए एक रिमाइंडर कैंपेन भी चलाएगी। इसमें समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सरकारों के कार्यकाल में माफिया के हाथ में प्रदेश का कथित रूप से कंट्रोल होने की बात को प्रमुखता दी जाएगी।

भाजपा अपना चुनावी अभियान आज यानि 11 सितंबर से शुरू करने जा रही है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा बूथ विजय अभियान की शुरुआत करेंगे, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा यूपी के सभी मंत्री शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश में भाजपा चुनाव से पहले हर बूथ तक पहुंचने की तैयारी में जुट गई है और पार्टी ने इसकी रूपरेखा तैयार कर ली है। इस अभियान से बीजेपी के 27000 शक्ति केंद्रों को जोड़ा जाएगा। 10 दिनों तक चलने वाले इस अभियान के तहत मुख्यमंत्री योग आदित्यनाथ और अन्य नेता किसी न किसी शक्ति केंद्र से जुड़ेंगे।

बता दें चुनाव से पहले संगठन में बड़ा फेरबदल किया है और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को यूपी चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को यूपी चुनाव का सह प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा बीजेपी ने सरोज पांडे, अर्जुन राम मेघवाल, शोभा करंदलाजे, विवेक ठाकुर, कैप्टन अभिमन्यू और अन्नपूर्णा देवी को यूपी चुनाव का सह प्रभारी बनाया है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट