ताज़ा खबर
 

‘धनतेरस पर सोना नहीं, तलवार खरीदें’, भाजपा नेता की नसीहत- राम मंदिर पर फैसला आने के बाद आएगा काम

राणा ने कहा, "हमारे यहां दैवीय अनुष्ठानों में हथियारों की पूजा की जाती है। यहां तक कि हमारे देवी-देवताओं ने भी परिस्थितियों के आधार पर ऐसे हथियारों का उपयोग किया है।"

Author लखनऊ | Published on: October 20, 2019 6:34 PM
भाजपा ने पार्टी नेता के इस बयान से किनारा कर लिया है।

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के एक नेता ने सलाह दी है कि धनतेरस के मौके पर इस बार लोग सोने-चांदी के आभूषण या बर्तन खरीदने की जगह लोहे की तलवार खरीदें। बतौर नेता, चूंकि जल्द ही अयोध्या मामले में फैसला आने वाला है और उन्हें उम्मीद है कि फैसला राम मंदिर के पक्ष में ही आएगा, इसलिए उसके बाद उपजी परिस्थितियों में शांति स्थापना और खुद की सुरक्षा करने में ये हथियार काम आएंगे। पश्चिमी यूपी के देवबंद के नगर भाजपा अध्यक्ष गजराज राणा ने ये बातें कही हैं। हालांकि, बीजेपी नेता ने कहा कि यह उनकी सलाह है और इसे इसी रूप में लिया जाना चाहिए।

राणा ने कहा, “हमारे यहां दैवीय अनुष्ठानों में हथियारों की पूजा की जाती है। यहां तक कि हमारे देवी-देवताओं ने भी परिस्थितियों के आधार पर ऐसे हथियारों का उपयोग किया है।” राणा ने कहा, “मेरा बयान वर्तमान बदलते परिवेश में समुदाय के सदस्यों को एक सुझाव के रूप में है। इससे ज्यादा इसमें कुछ नहीं पढ़ा जाना चाहिए।”

जब इस बारे में यूपी बीजेपी के प्रवक्ता चंद्रमोहन से पूछा गया तो उन्होंने ऐसी राय से इत्तेफ़ाक रखने से इनकार कर दिया और कहा कि जिस किसी ने भी अगर ऐसी बातें की हैं तो यह उसकी निजी राय हो सकती है। पार्टी का उस बयान से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी इस तरह की भाषा की इस्तेमाल नहीं करती। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी की ओर से साफ निर्देश है कि पार्टी अधिकारियों को किस तरह की भाषा और बर्ताव किया जाना है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संवैधानिक खंडपीठ में रामजन्म भूमि विवाद पर 40 दिनों तक रोजाना सुनवाई पूरी हो चुकी है। हिन्दू पक्ष और मुस्लिम पक्ष के वकीलों ने अपने-अपने तर्क और सबूत पेश कर दिए हैं। अब पांचों जज उसका गहन अध्ययन और विचार-विमर्श कर रहे हैं। माना जा रहा है कि 17 नवंबर से पहले इस केस में फैसला आ सकता है। इस बीच कई हिन्दूवादी और बीजेपी नेताओं ने दावा किया है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम मंदिर के पक्ष में ही आएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दाऊद इब्राहिम के करीबी से रिश्तों पर पूर्व UPA मंत्री पटेल की सफाई- पता नहीं था कि इकबाल मेमन ही इकबाल मिर्ची है
2 AIR HOSTESS के अंडरगारमेंट्स में मिला 1 करोड़ रुपये का सोना! भेजी गई जेल
3 DELHI UNIVERSITY के गेस्ट लेक्चरर का पटरी किनारे शव मिला, मां की घर में मिली लाश