ताज़ा खबर
 

चार महीने में तीसरी बार पीएम नरेंद्र मोदी से मिले यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ, बताया शिष्टाचार भेंट

सीएम योगी ने इससे पहले 21 मार्च और 9 अप्रैल को पीएम मोदी से मुलाकात की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुलदस्ता देते यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। यूपी का मुख्यमंत्री बनने के बाद से पिछले चार महीने में योगी आदित्य नाथ की पीएम मोदी से यह तीसरी मुलाकात है। इसके अलावा सीएम ने कुछ केंद्रीय मंत्रियों से भी भेंट की और राज्य में विकास परियोजनाओं को लेकर चर्चा की। जिन मंत्रियों से मुलाकात की उनमें वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय उर्जा राज्य मंत्री पीयूष गोयल शामिल थे। मीटिंग के दौरान पीयूष गोयल से बिजली उत्पादन और संचरण और पर्याप्त बिजली की आपूर्ति में सुधार जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई।

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के बीच 1 घंटे से ज्यादा बैठक चली। योगी आदित्यनाथ ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है। सीएम योगी ने इससे पहले 21 मार्च और 9 अप्रैल को पीएम मोदी से मुलाकात की थी। योगी आदित्य नाथ ने ट्वीट करके लिखा, “आज नई दिल्ली में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से शिष्टाचार भेंट की। प्रधानमंत्री जी द्वारा समय देने के लिए धन्यवाद एवं आभार।” आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, “विद्युत मंत्री के साथ बैठक के दौरान, हमने महत्वपूर्ण मुद्दे जैसे विद्युत उत्पादन और संचरण और राज्य में बिजली आपूर्ति में सुधार पर चर्चा की।”

वहीं आपको बता दें कि 21 जून को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। सीएम योगी और पीएम मोदी साथ में योग भी कर सकते हैं। बता दें कि अपने दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली आए सीएम योगी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी मिलेंगे। योगी ने रविवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App