ताज़ा खबर
 

आजम खान की सांसद पत्नी को सपा ने रामपुर उपचुनाव में उतारा, लिस्ट में पांच अन्य के भी नाम, देखें- लिस्ट

आजम खान के रामपुर लोकसभा सीट से सांसद चुने जाने के बाद रामपुर विधानसभा सीट खाली हो गई थी। रामपुर के अलावा सपा ने 5 अन्य सीटों के उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

Author लखनऊ | Updated: September 29, 2019 8:42 PM
ताजीन खान और आजम खान। (पीटीआई इमेज/ वीडियो ग्रैब इमेज)

उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। समाजवादी पार्टी ने फिलहाल 6 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। खास बात ये है कि रामपुर सीट के लिए, जहां संभावित उम्मीदवार के नाम को लेकर काफी अटकलें लगायी जा रहीं थी, वहां सपा ने अपने कद्दावर नेता आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बता दें कि तंजीन फातिमा फिलहाल राज्यसभा से सांसद हैं।

आजम खान के रामपुर लोकसभा सीट से सांसद चुने जाने के बाद रामपुर विधानसभा सीट खाली हो गई थी। रामपुर के अलावा सपा ने 5 अन्य सीटों के उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। घोषणा के मुताबिक उत्तर प्रदेश की घोसी सीट से सुधाकर सिंह, मानिकपुर सीट से निर्भय सिंह पटेल, जैदपुर सीट से गौरव कुमार रावत, जलालपुर सीट से सुभाष राय और प्रतापगढ़ सीट से बृजेश वर्मा पटेल को टिकट दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने भी देशभर में होने वाले उपचुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के उम्मीदवारों का नाम भी शामिल है। ऐलान के मुताबिक रामपुर सीट से भाजपा ने भारत भूषण गुप्ता को अपना उम्मीदवार बनाया है।

वहीं गंगोह सीट पर कीरत सिंह, इगलास से राजकुमार सहयोगी, लखनऊ कैंट से सुरेश तिवारी, गोविंदनगर से सुरेंद्र मैथानी, मानिकपुर से आनंद शुक्ला, जैदपुर से अंबरीश रावत, जलालपुर से राजेश सिंह, बल्हा से सरोज सोनकर और घोसी से विजय राजभर को टिकट दिया गया है।

बता दें कि 17 राज्यों की 64 विधानसभा सीटों के लिए आगामी 21 अक्टूबर को उपचुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने कर्नाटक की 15, यूपी की 11, केरल और बिहार की 5-5 सीटों, गुजरात, असम और पंजाब की 4-4 सीटों, सिक्किम की तीन, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और राजस्थान की 2-2 सीटों, अरुणाचल प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, मेघालय, ओडिशा, पुडुचेरी की एक-एक सीट पर उपचुनाव कराने की घोषणा की है। बिहार की एक लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव होगा। इन सीटों के उपचुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महाराष्ट्र: कांग्रेस ने जारी की 51 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, बोकर से लड़ेंगे अशोक चव्हाण, शोलापुर से परिणीति शिंदे
2 प्रियंका गांधी ने दादी की चर्चा कर दी नवरात्र की शुभकामनाएं, तो ट्रोल्स ने बना लिया निशाना- दादा पर मार रहे तंज
3 ‘ड्राइंग रूम में आकर चुपके बैठ गए आतंकी, बहू ने लाकर दिया पानी, फिर तान दी बंदूक’, बीजेपी नेता ने सुनाया खौफनाक मंजर