गुर्जर बनाम राजपूत: राजा मिहिर भोज मूर्ति अनावरण समारोह में मंच पर विधायक के साथ धक्कामुक्की; योगी आदित्य नाथ के जाते ही ‘गुर्जर’ शब्द पर हंगामा

युवाओं ने प्रतिमा पर गुर्जर सम्राट मिहिर भोज न लिखने पर नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि प्रतिमा पर पहले गुर्जर सम्राट मिहिर भोज लिखा हुआ था, जबकि अनावरण से पहले उसे हटा दिया गया। हालांकि, यह अभी साफ नहीं है कि पट्टिका से ‘गुर्जर’ शब्द को किसने छिपाया है।

yogi adityanath, UP news, सम्राट मिहिर भोज प्रमिता न्यूज, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ न्यूज, यूपी समाचार, यूपी न्यूज, नोएडा न्यूज, up news, up cm yogi aditya news, noida police news, noida news, Google hindi News, noida News, noida News in Hindi, Latest noida News, noida Headlines, jansatta
CM योगी आदित्यनाथ ने सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण किया। (source PTI)

उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा के दादरी में स्थित मिहिर भोज महाविद्यालय में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण किया। जिसके बाद वहां विवाद खड़ा हो गया और मंच पर विधायक के साथ धक्कामुक्की भी हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हंगामा ‘गुर्जर’ शब्द को लेकर हुआ। मौके पर मौजूद युवाओं ने प्रतिमा पर गुर्जर सम्राट मिहिर भोज न लिखने पर नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि प्रतिमा पर पहले गुर्जर सम्राट मिहिर भोज लिखा हुआ था, जबकि अनावरण से पहले उसे हटा दिया गया। हालांकि, यह अभी साफ नहीं है कि पट्टिका से ‘गुर्जर’ शब्द को किसने छिपाया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के जाने के बाद मंच पर युवाओं ने बवाल करना शुरू कर दिया। नाम हटाये जाने से गुर्जर समाज के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। गुर्जर समाज के लोगों ने मंच से दादरी विधानसभा विधायक तेजपाल नागर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उधर, विवाद को बढ़ता देख पुलिस और प्रशासन ने प्रतिमा को चारों तरफ से घेर लिया।

दादरी पहुंचे लोनी से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि जिन लोगों ने नारेबाजी कर विरोध प्रकट किया है, उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ का भाषण नहीं सुना है। सीएम ने पन्नाधाय, सम्राट मिहिर भोज, राव उमराव सिंह, राव रोशन सिंह समेत अन्य महापुरुषों को धर्म का रक्षक बताया है। उनके कहने के बाद भी विरोध करने वाले लोग समाज का नुकसान करना चाहते हैं। योगी सनातन धर्म के रक्षक है।

करणी सेना के पदाधिकारियों ने भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सतेंद्र अवाना पर स्टीकर लगाकर गुर्जर शब्द लिखने पर विरोध जताया। स्टीकर लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। कार्यक्रम के बाद गुर्जर संगठन से जुड़े कुछ युवाओं ने तेजपाल नागर के घर के बाहर प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की। हालांकि, इस दौरान विधायक मौजूद नहीं थे। पुलिस ने युवाओं को समझाकर वापस भेजा।

वहीं शहर में लगे पोस्टर-बैनर पर सम्राट मिहिर भोज के नाम के आगे गुर्जर न लिखा होने पर गुर्जर संगठन से जुड़े युवाओं ने बैनर फाड़कर और अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा ने भाजपा नेताओं का पुतला फूंककर नाराजगी जताई। इस मामले में दादरी कोतवाली पुलिस ने दो केस भी दर्ज किए हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।