ताज़ा खबर
 

Donald Trump India Visit Day 2: राष्ट्रपति भवन में आयोजित रात्रि भोज में शामिल हुए ट्रंप और मेलानिया, लजीज व्यंजन का उठाया लुत्फ

Donald Trump India Visit Day 2: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच द्विपक्षीय संबंधों सहित विविध विषयों पर व्यापक वार्ता के बाद दोनों देशों ने मंगलवार को तीन समझौता पत्रों पर हस्ताक्षर किये जिसमें से एक समझौता ऊर्जा क्षेत्र से संबंधित है।

Donald trump, BJP, News in hindi,अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा आयोजित रात्रि भोज में सम्मिलित होने के लिए पहुंचे।(फोटो-ANI)

Donald Trump India Visit Day 2: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को उनके सम्मान में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा दिये गये राजकीय रात्रिभोज में भाग लिया जो उनकी दो दिन की भारत यात्रा का अंतिम समारोह रहा। अपनी पत्नी और अमेरिका की प्रथम महिला नागरिक मेलानिया ट्रंप के साथ पहुंचे ट्रंप का राष्ट्रपति भवन के भव्य प्रांगण में राष्ट्रपति कोविंद और उनकी पत्नी सविता ने स्वागत किया।

कोविंद अमेरिकी राष्ट्रपति को दरबार हॉल तक लेकर गये जहां मेहमान राष्ट्रपति ने गौतम बुद्ध की पांचवीं सदी की प्रतिमा और अन्य अनेक भारतीय नेताओं की तस्वीरें देखीं।बाद में दोनों राष्ट्रपतियों ने रस्मी बातचीत की जिस दौरान कोविंद ने कहा कि भारत-अमेरिका संबंधों के महत्व का आकलन इस बात से ही किया जा सकता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़े।

कोविंद ने अपने शुरूआती वक्तव्य में कहा, ‘‘अमेरिका एक मूल्यवान दोस्त है और भारत दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।’’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि पिछले दो दिन बहुत लाभप्रद रहे।उन्होंने कहा कि दोनों देश व्यापार और सैन्य समझौतों पर काम कर रहे हैं।ट्रंप ने कहा कि भारत आना सीखने का अद्भुत अनुभव देने वाला रहा है।उन्होंने स्वागत-सत्कार के लिए राष्ट्रपति कोविंद का शुक्रिया अदा किया।

Live Blog

Highlights

    20:18 (IST)25 Feb 2020
    क्या-क्या है मेन्यू में?

    अमेरिकी राष्ट्रपति के सम्मान में आयोजित डिनर के मेन्यू में जो व्यंजन हैं, उनमें भारतीय पकवान तो शामिल हैं ही, साथ ही इनमें अमेरिकन मसालों का इस्तेमाल भी किया गया है, ताकि उनमें अमेरिकन टेस्ट बना रहे। डिनर में जो व्यंजन हैं, उनमें स्टार्टर के तौरपर आलू टिक्की, पालक पापड़ी के साथ-साथ फिश टिक्का जैसे कई आइटम शामिल हैं।

    20:16 (IST)25 Feb 2020
    ट्रंप व मेलानिया पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप
    19:19 (IST)25 Feb 2020
    ट्रंप ने भारतीय उद्योग को अपने देश में आने का न्यौता दिया

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को भारतीय उद्योग को अपने देश में और अधिक निवेश करने का न्यौता दिया। साथ ही कारोबार से जुड़े कायदे-कानून के अंकुश को और कम करने का वादा किया। ट्रंप सरकार अमेरिकी अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये और अधिक वैश्विक निवेश आर्किषत करना चाहती है। भारतीय उद्योगपतियों के साथ बैठक में उन्होंने अमेरिका में निवेश के लिये नियमन और बेहतर बनाने का आश्वासन दिया। इस बैठक में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, महिंद्रा समूह के चेयरमेन आनंद मंिहद्रा, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला जैसे भारत के दिग्गज उद्यमी शामिल थे।

    18:07 (IST)25 Feb 2020
    भारत ने धार्मिक स्वतंत्रता के लिए काफी मेहनत की है: ट्रंप

    पीएम मोदी से बातचीत के बाद  प्रेस कॉन्फ्रेंस में डोनॉल्ड  ट्रंप ने  कहा कि हमने धार्मिक स्वतंत्रता के बारे में बात की, प्रधानमंत्री मोदी चाहते हैं कि भारत में लोगों को धार्मिक स्वतंत्रता मिले। ट्रंप ने कहा कि अगर आप पीछे मुड़कर देखें तो भारत ने धार्मिक स्वतंत्रता के लिए कड़ी मेहनत की है।

    17:48 (IST)25 Feb 2020
    ट्रंप ने पाकिस्तान को घेरा

    भारत दौरे पर आए ट्रंप ने पाकिस्तान  पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में जो हो रहा है उसे पूरा विश्व जानता है। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी देश में सभी की धार्मिक स्वतंत्रता चाहते हैं। धार्मिक आजादी पर भारत सही दिशा में काम कर रहा है।

    16:59 (IST)25 Feb 2020
    भारतीय उद्योगपतियों को ट्रंप ने किया संबोधित

    भारतीय उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि खतरनाक विषाणु से निपटने को लेकर अमेरिका की करीब 2.5 अरब डॉलर खर्च करने की योजना है।उन्होंने कहा कि अमेरिका में स्थिति नियंत्रण में है। अमेरिका भी अन्य देशों के साथ व्यापार करता है और चाहता है कि अन्य देश प्रसन्न, स्वस्थ और खुशहाल रहें। ट्रंप ने कहा, ‘‘देखते हैं चीजें कैसे काम करती है लेकिन मुझे लगता है कि यह बेहतर होगा।मुझे इसकी उम्मीद है। हम कठिन मेहनत कर रहे हैं। हम इस पर काफी सारा पैसा भी खर्च कर रहे हैं....करीब 2.5 अरब डॉलर खर्च करने की योजना है...साथ ही अन्य देशों की मदद कर रहे हैं जो इससे निपटने में सक्षम नहीं हैं।’’ अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ बैठक में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, महिंद्रा समूह के चेयरमेन आनंद महिंद्रा, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला शामिल थे।

    16:35 (IST)25 Feb 2020
    अमेरिका से अत्याधुनिक सैन्य उपकरण खरीदे भारत

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि भारत और अमेरिका ने अपने रक्षा सहयोग को आगे बढ़ाते हुए तीन अरब डालर के रक्षा समझौते को अंतिम रूप दिया है जिसके तहत  श्रेष्ठ माने जाने वाले अपाचे और एमएच 60 रोमियो हेलिकाप्टर सहित अत्याधुनिक सैन्य उपकरणों की खरीद करेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ सामरिक मुद्दों, कारोबार, आतंकवाद से मुकाबला, ऊर्जा सहित विभिन्न विषयों पर व्यापक चर्चा के बाद ट्रंप ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दोनों देश अपने नागरिकों को कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से सुरक्षा प्रदान करने को प्रतिबद्ध हैं।

    15:31 (IST)25 Feb 2020
    मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में समझौता

    विदेश मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार, दोनों देशों ने मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये ।इसके अलावा चिकित्सा उत्पादों की सुरक्षा के विषय पर भी सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये गए । इसमें भारत की ओर से सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन तथा अमेरिका का फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन शीर्ष संस्था है । भारत और अमेरिका के बीच एक सहयोग पत्र पर भी हस्ताक्षर किये गए जो इंडियन ऑयल कारपोरेशन एवं एक्जान मोबिल इंडिया एलएनजी लिमिटेड तथा चार्ट इंडस्ट्रीज आईएनसी के बीच हैं । दोनों नेताओं के बीच बातचीत के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संयुक्त संवाददाता संबोधन में जोर देकर कहा कि दोनों देशों ने अपने संबंधों को समग्र वैश्विक सामरिक गठजोड़ के स्तर पर ले जाने का निर्णय लिया है।

    14:34 (IST)25 Feb 2020
    हैप्पीनेस पाठ्यक्रम से प्रेरित हूं: मेलानिया ट्रंप

    अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में ‘हैप्पीनेस क्लास’ में शामिल होने के बाद मंगलवार को कहा कि वह हैप्पीनेस पाठ्यक्रम से प्रेरित हैं।मेलानिया ने कहा, ‘‘मेरा स्वागत करने के लिए शुक्रिया। यह भारत की मेरी पहली यात्रा है। यहां के लोग गर्मजोशी से भरे हुए हैं और अच्छे हैं।’’ उन्होंने कहा कि यह बेहद प्रेरणादायक है कि विद्यार्थी प्रकृति से स्वयं को जोड़ने वाली क्रियाओं के साथ अपने दिन की शुरुआत करते हैं।उन्होंने कहा,‘‘ उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित करने के लिए शिक्षकों के समक्ष एक स्वस्थ, सकारात्मक उदाहरण पेश किया गया है।’’

    14:04 (IST)25 Feb 2020
    केजरीवाल ने किया ये ट्वीट

    इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके स्वागत में ट्वीट किया था, "मेलानिया आज हमारे स्कूल में हैप्पीनेस क्लास में शामिल होंगी। हमारे शिक्षकों, छात्रों और दिल्लीवासियों के लिए खास दिन। भारत सदियों से दुनिया को आध्यात्मिकता की शिक्षा देता आया है। मुझे खुशी है कि वह हमारे स्कूल से प्रसन्नता का संदेश ले कर जाएंगी।"

    13:55 (IST)25 Feb 2020
    ट्रंप ने कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद से बचाने पर प्रतिबद्धता जताई

    ट्रंप ने कहा, "मैंने और प्रधानमंत्री ने चर्चा के दौरान अपने नागरिकों को कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद से बचाने पर प्रतिबद्धता जताई। अमेरिका इस मामले में पाकिस्तान से अपनी जमीन से उपज रहे आतंकवाद को खत्म करने पर भी बात करेंगे।"

    13:45 (IST)25 Feb 2020
    दोनों देशों के रिश्ते मजबूत करने में हमारे नागरिकों का बड़ा योगदान: मोदी

    प्रधानमंत्री ने कहा, "भारत-अमेरिका के बीच खास रिश्तों का आधार लोगों का लोगों से जुड़ाव है। अमेरिका में रहने वाला भारतीय समुदाय, स्टूडेंट्स और प्रोफेशनल्स सभी ने इसमें बड़ा योगदान दिया है।"

    13:39 (IST)25 Feb 2020
    अमेरिका के साथ बड़ा व्यापार समझौता करेंगेः मोदी

    मोदी ने कहा, "अमेरिका तेल और गैस की आपूर्ति के लिए महत्वपूर्ण है। हम एक बड़ी ट्रेड डील के लिए जल्द बात करेंगे। अमेरिका हमारे साथ संतुलित व्यापार समझौते के लिए प्रतिबद्ध है। मेंटल हेल्थ के मुद्दे पर भी दोनों देशों के बीच करार हुआ है।"

    13:36 (IST)25 Feb 2020
    भारत-अमेरिका साझेदारी बढ़ाने में ट्रंप का अमूल्य योगदानः मोदी

    मोदी ने ट्रंप के साथ द्विपक्षीय वार्ता के बाद प्रेस वार्ता शुरू की। उन्होंने कहा, "मोटेरा अप्रत्याशित ऐतिहासिक स्वागत हमेशा याद रखा जाएगा। अमेरिका और भारत के संबंध सिर्फ दो सरकारों के बीच नहीं, बल्कि लोगों पर केंद्रित हैं। हमारे संबंधों को 21वीं सदी की सबसे महत्वपूर्ण वैश्विक साझेदारी तक ले जाने का निर्णय हो या डिफेंस, सिक्योरिटी समेत हर पहलू पर सकारात्मक विचार, ट्रंप का अमूल्य योगदान रहा है।"

    13:12 (IST)25 Feb 2020
    भारत और अमेरिका के बीच रक्षा सौदा

    ट्रंप द्वारा उल्लेखित सौदे में भारत द्वारा अमेरिका से 24 एमएच..60 रोमियो हेलीकाप्टर की 2.6 अरब अमेरिकी डालर में खरीद शामिल है। एक अन्य सौदा छह एएच..64 ई अपाचे हेलीकाप्टर को लेकर है जो 80 करोड़ डालर का होगा।

    12:42 (IST)25 Feb 2020
    ट्रंप मोदी ने साझा प्रेस कांफ्रेंस किया

    नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। वार्ता के बाद दोनों ने साझा प्रेस कांफ्रेंस किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अपने निमंत्रण पर भारत आने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का शुक्रिया अदा किया। वहीं डोनालड ट्रंप ने कहा कि भारत आना मेरे लिए सम्मान की बात है। 

    12:25 (IST)25 Feb 2020
    मेलानिया के माथे पर टीका लगा किया गया स्वागत

    मेलानिया ट्रंप हैप्पीनेस क्लास के एक सत्र में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को दक्षिण दिल्ली के एक सरकारी स्कूल पहुंचीं। उत्साहित छात्रों ने मेलानिया को माला पहना कर और उनके माथे पर टीका लगा कर पारंपरिक तरीके से उनका स्वागत किया।

    12:07 (IST)25 Feb 2020
    स्कूल का जायजा लेने पहुंची मेलानिया

    अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप दक्षिण दिल्ली के स्कूल में हैप्पीनेस क्लास का जायजा लेने पहुंचीं ।

    11:47 (IST)25 Feb 2020
    ट्रंप का दौरा: मेट्रो की वॉयलेट लाइन के तीन स्टेशन 20 मिनट के लिए बंद किए गए

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आवागमन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो की वॉयलेट लाइन के तीन स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार मंगलवार को करीब 20 मिनट के लिए बंद कर दिए गए। डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ‘‘मंडी हाउस, आईटीओ और दिल्ली गेट के प्रवेश और निकास द्वार बंद किए गए।’’ डीएमआरसी ने बाद में एक और ट्वीट किया जिसमें बताया गया कि मेट्रो स्टेशनों के द्वार खोल दिए गए हैं और सामान्य सेवाएं बहाल हो गई हैं। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने अमेरिकी राष्ट्रपति के इन इलाकों से गुजरने के मद्देनजर मेट्रो से इन स्टेशनों के द्वार बंद करने का अनुरोध किया था।

    11:24 (IST)25 Feb 2020
    मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने के लिए हैदराबाद हाउस पहुंचे ट्रंप

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने के लिए डोनाल्ड ट्रंप हैदराबाद हाउस पहुंच गए हैं। हैदराबाद हाउस में ट्रंप और मोदी के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी। प्रधानमंत्री मोदी वार्ता के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए दोपहर का भोज देंगे। 

    11:16 (IST)25 Feb 2020
    भेंट की गई महात्मा गांधी की प्रतिमा

    भारत की अपनी पहली यात्रा पर आए राष्ट्रपति ट्रंप ने सलामी गारद का निरीक्षण किया और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर पुष्पांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति ट्रंप ने राजघाट में आगंतुक पुस्तिका में संदेश भी लिखा। राजघाट के परिसर में ट्रंप ने एक पौधा भी लगाया। वहां उन्हें महात्मा गांधी की एक प्रतिमा भी भेंट की गई।

    10:52 (IST)25 Feb 2020
    महात्मा गांधी के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप राजघाट पहुंचे।  दोनों ने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

    10:51 (IST)25 Feb 2020
    मोदी-ट्रंप की मुलाकात अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा और वैश्चिक अर्थव्यवस्था के लिए अहम : सांसद

    अमेरिका के सांसदों के एक समूह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात को अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा हित एवं वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए अहम बताया है।सीनेटर टेड क्रूज ने सोमवार को कहा कि भारत मित्र है, सहयोगी है और धरती पर सबसे बड़ा लोकतंत्र है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ट्रंप और मोदी की मुलाकात अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा और वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए अहम है। पिछले वर्ष टेक्सास में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते हुए मुझे गर्व की अनुभूति हुई थी और वहां मैंने भारत-अमेरिकी मित्रता के प्रति अपना दृढ़ संकल्प दोहराया था।’’ सांसद पीट ओल्सन ने कहा कि भारत में ट्रंप का जिस तरह स्वागत हुआ वह देखकर बहुत अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि भारत कारोबार और कूटनीति दोनों ही मामलों में अमेरिका का सबसे बड़ा साझेदार है।

    10:22 (IST)25 Feb 2020
    राष्ट्रपति भवन में ट्रंप का हुआ भव्य स्वागत

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उनकी पत्नी मेलानिया राष्ट्रपति भवन पहुंचे जहां उनका पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत किया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। यहां से वे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी ‘समाधि’ राजघाट जाएंगे।

    09:57 (IST)25 Feb 2020
    राष्ट्रपति भवन पहुंची ट्रंप की बेटी

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बेटी और वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रम्प अमेरिकी राष्ट्रपति के औपचारिक स्वागत से पहले राष्ट्रपति भवन पहुंची गई। ट्रंप को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा।

    09:48 (IST)25 Feb 2020
    ट्रंप को दी जाएगी 21 तोपों की सलामी

    आज सुबह ट्रंप और मेलानिया ट्रंप का राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में एक औपचारिक स्वागत किया जाएगा। दोनों कुछ ही देर में राष्ट्रपति भवन पहुंचेंगे। यहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। ट्रंप को 21 तोपों की सलामी दी जाएगी। वहां से वे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी ‘समाधि’ राजघाट जाएंगे।

    09:36 (IST)25 Feb 2020
    निजी कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं ट्रंप

    दोपहर में ट्रंप के अमेरिकी दूतावास में कुछ निजी कार्यक्रमों में शामिल होने की उम्मीद है। इसमें उद्योग प्रतिनिधियों के साथ एक गोलमेज सम्मेलन भी शामिल हो सकता है। शाम में ट्रंप राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। कोविं द्वारा रात्रिभोज दिया जाएगा। ट्रंप मंगलवार को बाद में भारत से प्रस्थान करेंगे।

    09:27 (IST)25 Feb 2020
    ट्रंप का राष्ट्रपति भवन में होगा स्वागत

    आज सुबह ट्रंप और मेलानिया ट्रंप का राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में एक औपचारिक स्वागत किया जाएगा। वहां से वे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी ‘समाधि’ राजघाट जाएंगे। इसके बाद हैदराबाद हाउस में ट्रंप और मोदी के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी।

    08:47 (IST)25 Feb 2020
    तीन अरब डॉलर कीमत का रक्षा सौदा

    अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति ने घोषणा की कि तीन अरब डॉलर कीमत के अत्याधुनिक सैन्य हेलीकाप्टर और अन्य उपकरणों के लिए मंगलवार को समझौते किये जाएंगे। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, पुत्री इवांका, दामाद जारेड कुश्नर और उनके प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी आये हुए हैं। वे करीब 36 घंटे भारत में रहेंगे।

    08:22 (IST)25 Feb 2020
    भारत-अमेरिका वैश्विक साझेदारी को विस्तार देने के उद्देश्य बातचीत

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आज मंगलवार (25 फरवरी) को व्यापक बातचीत होगी और इस दौरान दोनों नेताओं का उद्देश्य भारत-अमेरिका वैश्विक साझेदारी को विस्तार देना होगा। दोनों नेताओं ने सोमवार को एकदूसरे की प्रशंसा की और दोनों लोकतांत्रिक देशों के लोगों के लिए एक बेहतर भविष्य के प्रति प्रतिबद्धता जतायी। 

    Next Stories
    1 Delhi Violence: दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा- शहर जल रहा है, करनी होगी कड़ी कार्रवाई
    2 स्कूल में उद्धघाटन करने पहुंचे BJP MLA अपाचू रंजन, बोले- जो लोग पाकिस्तान समर्थित नारे लगा रहे उन्हें गोली मार देनी चाहिए
    3 CAA पर चांदबाग में हुई थी झड़प, फिर दोपहर तक भड़की 7 और इलाकों में! 1 पुलिसकर्मी व 3 नागरिकों की मौत; कई पर केस
    यह पढ़ा क्या?
    X