भारत में मौजूद अमेरिकी नागरिकों के लिए US दूतावास ने जारी की चेतावनी, ISIS के हमले का बताया खतरा

ऐसी जगहों पर हमलों का खतरा खतरा ज्यादा है, जहां पश्चिमी देशों के लोग आते-जाते हैं। इनमें धार्मिक स्थल, बाजार और त्योहारों से जुड़ी जगहें हैं।

islamic state, isis, is minister of information, jehad, air strike isis, world news, isis news
इस्लामिक स्टेट की फाइल फोटो।

अमेरिकी दूतावास ने भारत में अपने नागरिकों के लिए चेतावनी जारी की है। चेतावनी के अनुसार भारत में आईएस के हमले का खतरा है। राजधानी में अमेरिकी दूतावास की ओर से जारी संदेश में कहा गया है कि हाल की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स संकेत करती हैं कि भारत में आईएस हमले करना चाहता है।

अमेरिकी दूतावास द्वारा जारी की गई चेतावनी में कहा गया कि ऐसी जगहों पर हमलों का खतरा खतरा ज्यादा है, जहां पश्चिमी देशों के लोग आते-जाते हैं। इनमें धार्मिक स्थल, बाजार और त्योहारों से जुड़ी जगहें हैं। सभी अमेरिकी नागरिकों को ध्यान दिलाया गया है कि वे काफी सतर्कता बरतें और अपनी सुरक्षा के प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरूक रहें।

पिछले कुछ सालों भारतीय युवकों के आईएस में शामिल होने की खबरें आती रही हैं। भारत के महाराष्ट्र और केरल से कुछ लोग इराक और सीरिया जाकर इस्लामिक स्टेट में शामिल हो चुके हैं। हालांकि आइएस अभी तक भारत में सीधे रूप से कोई आतंकी वारदात को अंजाम नहीं दे पाया है। अमेरिकी दूतावास के ट्वीट को अमेरिकी स्टेट विभाग ने भी रिट्वीट किया और अमेरिकों को भारत में सतर्क रहने की सलाह दी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट