ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: शायर मुनव्वर राणा ने असदुद्दीन ओवैसी को बताया दूसरा जिन्ना

मुनव्वर राणा की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है, जब AIMIM ने हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांच सीटें हासिल की हैं।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र लखनऊ | Updated: November 13, 2020 11:05 AM
Bihar Elections Result 2020, Poet Munawar Rana, Poet Munawar Rana targeted Muslims,शायर मुनव्वर राणा।

फ्रांस में आतंकी हमलों को लेकर दिए बयानों पर घिरे उर्दू शायर मुनव्वर राणा ने अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा है। राणा ने ओवैसी की तुलना मोहम्मद अली जिन्ना से करते हुए कहा कि ऐसे नेताओं ने मुस्लिमों को तोड़ा और बर्बाद किया है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय जिन्ना के बाद अब ऐसे एक और नेता को भारत में नहीं उभरने देगा।

मुनव्वर राणा की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है, जब AIMIM ने हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। ओवैसी की पार्टी ने सीमांचल के इलाकों में पांच सीटों पर जीत हासिल की। इसके चलते कांग्रेस समेत महागठबंधन और अन्य पार्टियों ने ओवैसी को वोटकटवा करार दिया और उन पर भाजपा के साथ मिले होने का आरोप लगाया है।

राणा ने भी राजनीतिक दलों की बात को दोहराते हुए कहा, ओवैसी भाजपा की कठपुतली हैं। वे हमेशा मुस्लिमों के वोट बांटते हैं, जिससे भाजपा को फायदा पहुंचता है। दोनों भाई असदुद्दीन और उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी जो कि मेरे लिए गुंडे जैसे हैं, हमेशा मुस्लिमों को भटकाते हैं। खासकर युवाओं को और मुस्लिम वोटरों के बीच बंटवारा पैदा करते हैं, ताकि भाजपा को सीधा फायदा मिले, क्योंकि ओवैसी को अपनी 15 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति को बचाना है, जिसमें मेडिकल कॉलेज, जमीन और अन्य व्यापार शामिल हैं।

ओवैसी पर सवाल उठाते हुए मुनव्वर राणा ने कहा, “बिहार में अकेले पांच सीटें जीतकर वे मुस्लिमों का क्या भला या न्याय कर देंगे। असदुद्दीन के लिए उत्तर प्रदेश और बिहार अपने मतलब के लिए एक दुधारी गाय है। एक हैदराबादी के लिए गंगा-जमुनी तहजीब की समझ अभी दूर की कौड़ी है। जब यूपी में संप्रदायिक तनाव होता है, तो वह खुद हैदराबाद में छिपे रहते हैं।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कारोबार: कोरोना से बाजार प्रभावित, बाहर के व्यापारियों का दिल्ली से परहेज
2 भारत पहुंची स्पुतनिक-वी वैक्सीन की तीसरी खेप, जल्द तीसरे चरण का ट्रायल
3 ABVP की शिकायत के बाद यूनिवर्सिटी ने सिलेबस से बाहर की अरुंधती रॉय की किताब
यह पढ़ा क्या?
X