ताज़ा खबर
 

नागरिक सुरक्षा कोर मामले में विवाद: भर्ती विज्ञापन वापस लेने का आदेश

दरअसल, दिल्ली सरकार की ओर से जारी स्वयंसेवक के भर्ती विज्ञापन में सिक्किम के लोगों को प्रजा बताते हुए पहचान पत्र की मांग की गई है। इसी को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने मुद्दा बना लिया और दिन भर हंगामा किया।

Author नई दिल्ली | Published on: May 24, 2020 5:17 AM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (ANI)

दिल्ली सरकार की ओर से नागरिक सुरक्षा कोर में स्वयंसेवक की भर्ती के लिए निकाले गए विज्ञापन पर दिन भर खूब हंगामा हुआ। इसके बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सिविल डिफेंस (नागरिक सुरक्षा) मुख्यालय के अधिकारी को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है। विपक्षी पार्टियों ने भी इस मामले को मुद्दा बनाया। वहीं, सिक्किम के मुख्य सचिव ने भी दिल्ली सरकार को पत्र भेजकर इस पर कड़ी नाराजगी जताई है। बैजल ने दिल्ली सरकार को यह विज्ञापन वापस लेने का आदेश दिया है।

दरअसल, दिल्ली सरकार की ओर से जारी स्वयंसेवक के भर्ती विज्ञापन में सिक्किम के लोगों को प्रजा बताते हुए पहचान पत्र की मांग की गई है। इसी को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने मुद्दा बना लिया और दिन भर हंगामा किया। हंगामे को देखते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल ने एक अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया। उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि यह विज्ञापन सिक्किम के संदर्भ में देश की अखंडता का अनादर करता है और विरोध में बोल रहे पड़ोसी देशों जैसी है। इस प्रकार के व्यवहार के लिए कोई जगह नहीं है।

आम आदमी पार्टी की सफाई
आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि इस मुश्किल दौर में जब दिल्ली सरकार अन्य सरकारों के साथ मिलकर काम करना चाहती है, भाजपा और कांग्रेस के नेता ओछी राजनीति में व्यस्त हैं। दिल्ली सरकार का यह विज्ञापन साफ तौर पर गृह मंत्रालय के निर्देशों का पालन करता है। ‘आप’ की अपील है कि राजनीति से ऊपर उठ देश की जनता के लिए काम करें।

वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि सिक्किम भारत का अभिन्न अंग है और इन गड़बड़ियों को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इस विज्ञापन को वापस लिया जा रहा है और संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बंगालः ‘Amphan’ के बाद फूटा जनाक्रोश! धैर्य की अपील कर बोलीं CM ममता बनर्जी- कर दें मेरा सिर धड़ से अलग
2 धधकी दिल्ली! 46 डिग्री तक पहुंचा तापमान, हरियाणा-पंजाब और राजस्थान में भी बढ़ी गर्मी
3 लॉकडाउन में ‘श्रमिक स्पेशल’ पकड़ी UP के लिए, पर पहुंचा दिए गए ओडिशा; लोकोपायलट भूल गया था रास्ता