ताज़ा खबर
 

लोहरदगा में CAA समर्थकों के जुलूस पर पथराव के बाद हंगामा, आगजनी, पुलिस ने हवा में कई राउंड गोलियां चलाईं

दो गुटों में हुए पथराव में 10 से 12 लोग घायल हो गए। उपद्रवियों ने पुलिस के वाहनों में आगजनी भी की।

आगजनी और पथराव के बाद माहौल तनावपूर्ण। फोटो: Youtube/India TV/ScreenGrab

झारखंड के लोहरदगा जिले में गुरुवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थकों के जुलूस में पथराव और आगजनी हुई। यह जुलूस भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने निकाला। अमलाटोली चौक पर पहुंचने पर सीएए के समर्थन में रैली करने वाले लोगों पर पत्थर फेंके गए। दो गुटों में हुए पथराव में 10 से 12 लोग घायल हो गए। उपद्रवियों ने पुलिस के वाहनों में आगजनी भी की।

जुलूस पर हुए पथराव और आगजनी से इलाके में अफरा-तफरा का माहौल है। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है। लोहरदगा उपायुक्त आकांक्षा रंजन ने मीडिया से बातचीत में इस बात की पुष्टि है कि घटना के बाद लोहरदगा में धारा 144 लागू कर दी गई है और पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि उपद्रवियों ने कई दुकानों में भी आगजनी और तोड़-फोड़ की है। उपद्रवियों बंद पड़ी दुकानों के शटर तोड़कर उन्हें नुकसान पहुंचाया। शटर तोड़कर दुकानों से सामान निकालकर सड़कों पर फेंक दिया गया। वहीं पुलिस सूत्रों ने बताया कि पथराव से भड़के लोगों ने आसपास खड़ी कई मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया और तोड़फोड़ की।

सूत्रों ने बताया कि स्थिति जब नियंत्रण से बाहर हो गई और और इलाके की दुकानों में तोड़फोड़ की गई तो पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हवा में कई राउंड गोलियां चलाईं। स्थिति तनावपूर्ण होने की खबर पाकर जिले की उपायुक्त आकांक्षा रंजन एवं पुलिस कप्तान प्रियदर्शी आलोक पूरे दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की अभी पुष्टि नहीं हो सकी है और स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इंडिया टुडे-कार्वी सर्वे: 32 फीसदी अल्‍पसंख्‍यकों को CAA-NRC से डर नहीं, 26% खिलाफ; 33% अनजान
2 शाहीन बाग प्रदर्शन पर बोले मनोज तिवारी- बच्‍ची को 500 रु. देकर बुलवा रहे, बिठा रहे हैं, कोई माई का लाल CAA नहीं हटवा सकता
3 ‘टैगोर और फैज़’ नजर आए एक साथ, वायरल हुआ ‘हम देखेंगे’ और ‘व्हेयर द माइंड इज विदाउट फियर’ का कॉम्बो
शाहीन बाग LIVE
X