ताज़ा खबर
 

कर्नाटक में पूर्व मंत्री के ‘सेक्स टेप’ को लेकर विधानसभा में हंगामा, कांग्रेस ने राज्य सरकार को बताया “सीडी सरकार”

सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली ने कुछ दिन पहले एक सीडी जारी करते हुए आरोप लगाया था कि मंत्री ने नौकरी दिलाने के नाम पर एक महिला के साथ यौन शोषण किया है।

Ramesh Jarkiholi, congress,Bengaluruकर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस विधायकों का हंगामा (फोटो – ANI)

कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस विधायकों ने जमकर हंगामा किया, पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली पर लगे आरोप को लेकर हंगामा करते हुए कांग्रेस विधायक वेल में पहुंच गए। विधायकों ने कहा कि बीजेपी की सरकार “सीडी सरकार” है। हाल ही में जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली को इस मामले में नाम आने के बाद त्यागपत्र देना पड़ा था।

सोमवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने विधानसभा में जरकीहोली पर बलात्कार का मामला दर्ज करने की मांग की थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि इस मामले की जांच अदालत की निगरानी में करवायी जाए। उन्होंने दावा किया कि महिला ने वीडियो संदेश में कहा था कि उसका ‘इस्तेमाल किया गया’ और इसलिए यह बलात्कार की श्रेणी में आएगा। सिद्धरमैया ने कहा था कि मैं रमेश जारकीहोली के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत बलात्कार का मामला दर्ज करने की मांग करता हूं अन्यथा हम महिला के साथ न्याय नहीं कर पाएंगे।

बताते चलें कि सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली ने कुछ दिन पहले एक सीडी जारी करते हुए आरोप लगाया था कि मंत्री ने नौकरी दिलाने के नाम पर एक महिला के साथ यौन शोषण किया है। उन्होंने बेंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त के सामने शिकायत दर्ज करवाते हुए पीड़िता के लिए सुरक्षा की मांग की थी। रमेश जारकीहोली ने पूरे मामले में अपने आप को निर्दोष बताया था।

उन्होंने कहा था कि मेरा मानना है कि मैं निर्दोष हूं, लेकिन मैं नैतिक आधार पर इस्तीफा देता हूं। जारकीहोली ने कहा था कि वीडियो में नजर आ रही महिला और यहां तक कि शिकायतकर्ता को भी मैं नहीं जानता हूं। मैं मैसूर में था। साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर आरोप साबित हो गये तो मैं विधायक का पद और राजनीति दोनों ही छोड़ दूंगा।

वहीं कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री अश्वथ नारायण ने कहा था कि इस तरह के वीडियो के पीछे आमतौर पर बदले की भावना, कपट और हनीट्रैप जेसे मकसद दिखाई पड़ते हैं। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा था कि मैने मीडिया के माध्यम से इस बात को जाना है। हम सीडी की वास्तविकता को जानने का प्रयास करेंगे। तथ्यों के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।

Next Stories
1 BJP को भगाओ…नहीं तो प्राण ले लेंगे- जब मछलियों को दाना डाल चिल्लाते थे लालू
2 MSP लागू हुई तो…जानते हैं केंद्र पर कितना अतिरिक्त बोझ पड़ेगा? BKU के टिकैत ने दिया ये जवाब
3 Assam Elections के लिए BJP का मैनिफेस्टो जारी, नड्डा बोले- असम बनेगा सबसे तेज़ी से नौकरियां पैदा करने वाला सूबा, देंगे 2 रोजगार
ये पढ़ा क्या?
X