‘…तो कम प्याज खाइए’ बोल योगी सरकार के मंत्री ने लगाए ठहाके, बढ़ती कीमतों पर पूछा गया था सवाल

समाजवादी पार्टी के नेता मिसबुहुद्दीन अहमद ने कहा कि प्याज की कीमतें जमाखोरों के कारण बढ़ रही हैं जिन्हें भाजपा और सरकार का समर्थन प्राप्त है। इसलिए भाजपा नेता इस तरह का बयान दे रहे हैं।

UP govt, CM Yogi, Yogi Adityanath, Health minister, Atul Garg, onion price, BJP leader, BJP, Congress, SP, Samajwadi party, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiसमाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने योगी सरकार के मंत्री के बयान की आलोचना की है। (फाइल फोटो)

देश में प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी के लेकर सवाल पूछे जाने पर योगी सरकार के मंत्री लोगों को प्याज कम खाने की नसीहत देते हुए ठहाका लगा रहे हैं। योगी सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग रविवार को हरदोई में अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

मंत्रीजी से जब एक पत्रकार ने देश में प्याज की तेजी से बढ़ती कीमतों को लेकर सवाल किया तो मंत्री ने अजीबोगरीब सलाह दे डाली। टेलीग्राफ की खबर के अनुसार जूनियर मंत्री गर्ग ने शुरुआत में कहा कि अधिक बारिश या फसल खराब होने के कारण किसी सब्जी का मूल्य घटता या बढ़ता रहता है। इसके बाद मंत्री ने कहा कि मैं नहीं समझता कि स्वाद के लिए किसी को 50 या 100 ग्राम से अधिक प्याज खाना चाहिए। मैं लोगों से कहना चाहूंगा कि वे प्याज कम खाएं।

खबर के अनुसार ये कहने के बाद मंत्री दिनेश गर्ग ठहाका लगाते हुए अपनी कार की तरफ बढ़ गए। मंत्रीजी की बात पर अस्पताल के डॉक्टरों और अस्पताल के स्टाफ ने भी ठहाका लगाया। वहीं, योगी सरकार के इस मंत्री के बयान पर विपक्ष का कहना है कि यह अहंकार को दर्शाता है। इसे केंद्र और उत्तर सरकार समर्थन दिखाई पड़ता है।

समाजवादी पार्टी के नेता मिसबुहुद्दीन अहमद ने कहा कि उनका (अतुल गर्ग) बयान इस बात का सबूत है कि सरकार की नजर अब आम आदमी की थाली पर है। उन्होंने कहा कि प्याज की कीमतें जमाखोरों के कारण बढ़ रही हैं जिन्हें भाजपा और सरकार का समर्थन प्राप्त है। इसलिए भाजपा सरकार के मंत्री इस तरह प्याज कम खाने को लेकर बयान दे रहे हैं।

योगी सरकार के मंत्री के इस बयान पर राज्य कांग्रेस प्रवक्ता द्विजेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि यदि पत्रकार भाजपा नेता से इस तरह का सवाल पूछने की हिम्मत दिखाता है तो या तो उसे निशाना बनाया जाएगा या फिर उसका मजाक बनाया जाएगा। यही स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग के साथ भी है, जिन्होंने हंसते हुए लोगों कम प्याज खाने की सलाह दी। कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा कि मंत्री का बयान केंद्र और राज्य सरकार के घमंड को दर्शाता है।

मालूम हो कि देशभर में प्याज की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। एक महीने 15-20 रुपये किलो बिकने वाला प्याज अब 65-70 रुपये किलो बिक रहा है। प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी का कारण बरसात के कारण प्याज की फसल प्रभावित होना बताया जा रहा है।

Next Stories
1 National Hindi News, 30 September 2019 Updates: पाकिस्तान ने पुंछ में अग्रिम चौकियों पर मोर्टार के गोले दागे, मुठभेड़ जारी
2 J&K: आतंकी हमलों में पिता-भाइयों को खोया, अब सरकार ने छीनी सुरक्षा, रिश्तेदारों के घरों में छिपकर वक्त बिता रहा यह नेता
3 Weather Forecast Today Updates: मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत इन राज्यों में हो सकती है बारिश
ये पढ़ा क्या?
X