ताज़ा खबर
 

नेपाल से सटे यूपी के तीन जिलों में हाई अलर्ट, दो वांछित आतंकियों के छिपे होने की आशंका

आईजी (बस्ती रेंज) आशुतोष कुमार ने कहा, "यह पता चला है कि दो वांछित आतंकवादी अब्दुल समद और इलियास उत्तर प्रदेश से नेपाल भाग सकते हैं।" कहा कि दोनों की तस्वीरों को व्यापक रूप से प्रसारित किया गया है ताकि उनकी पहचान की जा सके

लखनऊयूपी के बस्ती रेंज केआईजी, आशुतोष कुमार (फोटो सोर्स- एएनआई)

नेपाल से सटे यूपी के महाराजगंज, कुशीनगर और सिद्धार्थनगर जिलों में दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका से दोनों देशों के बार्डर पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को कहा कि आईएसआईएस (ISIS) के दो आतंकवादी राज्य में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि खुफिया सूचना मिलने के बाद सतर्कता बरती गई है। कहा कि आतंकी यहीं छिपे हुए हैं।

दोनों आतंकियों के आईएसआईएस से जुड़े होने की आशंका : आईजी (बस्ती रेंज) आशुतोष कुमार ने कहा, “यह पता चला है कि दो वांछित आतंकवादी अब्दुल समद और इलियास उत्तर प्रदेश से नेपाल भाग सकते हैं।” कहा कि दोनों की तस्वीरों को व्यापक रूप से प्रसारित किया गया है ताकि उनकी पहचान की जा सके। हालांकि अभी तक यह नहीं पता चल सका है कि वे किस संगठन से जुड़े हैं। पहले, उन्हें पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखा गया था और उनके आईएसआईएस (ISIS) से जुड़े होने का संदेह है। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया है।

Hindi News Today, 5 January 2020 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तानी गुर्गों के प्रवेश को कई बार सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम किया है : भारत और नेपाल 1,751 किलोमीटर लंबे हिस्से को साझा करते हैं, जिसका इस्तेमाल कथित तौर पर पाकिस्तानी तत्व और आतंकवादी पहले करते रहे हैं। इस तरह के कई गुर्गों को भारतीय सीमा रक्षक एजेंसियों ने कई बार नाकाम किया है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां इसको लेकर चौकस रहती हैं।

यूपी के सात जिले नेपाल सीमा पर हैं : उत्तर प्रदेश में नेपाल के साथ 599.3 किलोमीटर लंबी खुली सीमा है, जो सात जिलों – पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, सरावगी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महाराजगंज को छूती है। इस सीमा से लोगों का आना जाना लगा रहता है। भारत और नेपाल के बीच पासपोर्ट और वीजा की जरूरत नहीं होने की वजह से सीमा पार से काफी लोग दोनों तरफ आते जाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तान में सिख युवक की हत्या, ननकाना साहिब गुरूद्वारे मामले पर भारत ने अपनाया कड़ा रुख, पाकिस्तान से की ये मांग
2 अभी-अभी तो सरकार आई है, हमारी जेबें कहां गर्म हुई हैं; उद्धव सरकार में महिला मंत्री का VIDEO वायरल
3 अमित शाह के बयान पर केजरीवाल का पलटवार, कहा- मुझे गालियां देने के सिवा कुछ नहीं किया, सुझाव भी तो दीजिए
ये पढ़ा क्या?
X