ताज़ा खबर
 

बीजेपी विधायक संगीत सोम से हटेंगे दंगे के मामले, योगी सरकार उठाने जा रही यह कदम

खबरों के मुताबिक साल 2003 से 2017 के दौरान संगीत सोम पर जो भी मुकदमे दर्ज किए गए गए थे उन्हें वापस लिए जाएंगे। संगीत सोम पर मुजफ्फरनगर में हुए दंगे के दौरान सहारनपुर और नोएडा में पंचायत करने और धारा 144 का उल्लंघन करने का मामला शामिल है।

सरधना के विधायक संगीत सोम पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की तैयारी में है यूपी सरकार।(फोटो-पीटीआई)

अक्सर विवादों में रहने वाले बीजेपी विधायक संगीत सोम के ऊपर चल रहे दंगे के मामले हटेंगे। यह फैसला खुद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का है। संगीत सोम पर चल रहे दंगे के मामले हटाने के लिए योगी सरकार कदम उठाने जा रही है। खबरों के मुताबिक साल 2003 से 2017 के दौरान संगीत सोम पर जो भी मुकदमे दर्ज किए गए गए थे उन्हें वापस लिए जाएंगे। संगीत सोम पर मुजफ्फरनगर में हुए दंगे के दौरान सहारनपुर और नोएडा में पंचायत करने और धारा 144 का उल्लंघन करने का मामला शामिल है।

इसके अलावा सरकारी कार्य में बाधा डालना, बवाल करना, शहर में दहशत फैलाना, जाम लगाना, आईटी एक्ट समेत और कई अन्य मामले दर्ज हैं। संगीत सोम के देवबंद, मुजफ्फरनगर के खतौली, कोतवाली, सिखेड़ा, मेरठ और गौतमबुद्धनगर में मामले दर्ज हैं। इन मामलों को लेकर उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव राम बिलास सिंह ने चारों जिलों से रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट की मांग के बाद इससे संबंधित आधिकारी रिपोर्ट तैयार करने में लगे हुए हैं।

इस मामले पर संगीत सोम का कहना है कि बसपा और सपा शासन में द्वेष के चलते उनपर यह मामले लगाए गए अन्यथा उनपर मामला दर्ज करने का कोई तुक नहीं था। हालांकि संगीत सोम का इस मामले को लेकर कहना है कि उन्हें इस मामले पर कोई जानकारी नहीं है कि उनपर से दर्ज किए गए मुकदमे वापस लिए जाएंगे। गौरतलब हैा कि इससे पहले सूबे कि  योगी आदित्यनाथ सरकार ने मुजफ्फरनगर दंगे के 20 और मुकदमे वापस लेने की इजाजत दी थी। और इस संबंध में बकायदा 3 शासनादेश जारी किए गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शिया वक्फ बोर्ड चीफ बोले- तिरंगा फहराएं, हरे झंडे लगाने वाले देश के गद्दार लेकिन हिंदुस्तानी मुसलमान नहीं
2 IRCTC की ‘भारत दर्शन’ ट्रेनः 10 दिन के टूर में मिलेगी कन्फर्म सीट, खाना और धर्मशाला; जानें डिटेल्स
3 अब PNR इन्क्वायरी करने से लेकर ट्रेनों में खाना पकते देखें लाइव, ये हैं RailDrishti के बाकी फीचर्स; जानिए