ताज़ा खबर
 

यूपी: रिलायंस के कब्‍जे में थी साढ़े सात करोड़ की जमीन, एसडीएम ने मुक्‍त कराई, 4.44 करोड़ का लगाया जुर्माना

बाराबंकी स्थिति इस कंपनी पर अवैध तरीके से 1.45 हेक्टेअर भूमि कब्जा करने का दोषी पाया गया। जमीन की कीमत साढ़े 7 करोड़ बतायी जा रही है। कंपनी पर 4.44 करोड़ रुपये का जु्र्माना लगाया गया है।

रिलायंस से जुड़ी एक कंपनी ने अवैध तरीक से साढ़े 7 करोड़ की जमीन पर कब्जा जमाया था।( फाइल फोटो सोर्स: पीटीआई)

उत्तर प्रदेश में रिलायंस से जुड़े इंडिया पॉलिफाइबर लिमिटेड (आईपीएल) को प्रशासन की तरफ से तगड़ा झटका मिला है। बाराबंकी स्थिति इस कंपनी पर अवैध तरीके से 1.45 हेक्टेअर भूमि कब्जा करने का दोषी पाया गया है। भूमि का अवैध अधिग्रहण के खिलाफ एसडीएम सदर अजय कुमार द्विवेदी ने कार्रवाई करते हुए इसे छुड़ा लिया और कंपनी पर 4.44 करोड़ रुपये का जु्र्माना लगा दिया। रिलायंस से जुड़ी यह कंपनी पिछले 15 सालों से जमीन पर कब्जा जमाए हुए थे। जमीन की कीमत साढ़े 7 करोड़ बतायी जा रही है।

बाराबंकी में जमीन पर अवैध कब्जे के खिलाफ एसडीएम अजय कुमार लगातार मुहिम चलाए हुए हैं। उनकी इस मुहिम से अवैध कब्जाधारकों में हड़कंप मचा हुआ है। आईपीएल से जमीन छुड़ाने के बाद एसडीएम अजय कुमार ने बताया कि कंपनी के खिलाफ राजस्व अधिनयमों के तहत मुकदमा दर्द कर लिया गया है और 4.44 करोड़ रुपये का जु्र्माना लगाया गया है। उन्होंने बताया कि सर्किल रेट के हिसाब से कब्जा की गई जमीन की कीमत साढ़े 7 करोड़ के करीब है। उन्होंने बताया कि कंपनी अगर समय पर जुर्माने की भुगतान नहीं करती है तो उसके खिलाफ आरसी जारी करने के अलावा आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बाराबंकी के एसडीएम अजय कुमार द्विवेदी अपने सक्रियता के लिए इलाके में जाने जाते हैं। पिछले साल सितंबर महीने में ही उन्होंने अवैध खनन के खिलाफ मुहिम चलाकर हड़कंप मचा दिया था। उन्होंने भू-माफियाओं की अवैध प्लाटिंग को भी उखाड़ फेंकने और बंद कारखानों से स्क्रैप की चोरी पर लगाम कसा है। उन्होंने बाराबंकी में व्यापारियों के अतिक्रमण के खिलाफ भी मुहिम चलाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बीएचयू छात्रों ने पीएम को भेजे टेंट, कहा- जब राम रहे हैं तो सभी सांसद, विधायक भी टेंट में ही रहें