ताज़ा खबर
 

‘योगी राज’ में गरीब बच्चों को मिड डे मील में दी गई नमक रोटी, मीडिया में आई खबर तो मचा बवाल

स्कूल के बच्चों ने कहा है कि उन्हें खाने में कभी-कभी सब्जी और दाल मिल जाती है लेकिन कभी भी फल और दूध नहीं परोसा गया।

Author नई दिल्ली | Updated: August 22, 2019 10:29 PM
नमक के साथ रोटी खाते बच्चे। फोटो: ANI

उत्तर प्रदेश के एक प्राइमरी स्कूल में बच्चे मिड डे मील में नमक के साथ रोटी खाने को मजबूर हैं। योगी राज में मिर्जापुर स्थित जमालपुर के ग्राम सभा हिनौता के सीयूर प्राइमरी स्कूल से ये शर्मनाक तस्वीर सामने आई है। दरअसल गुरुवार (22 अगस्त 2019) को मिड डे मिल में बच्चों को रोटी के साथ सब्जी या दाल की जगह सिर्फ नमक परोसा गया। न्यूज एजेंसी ने नमक से साथ रोटी खाते हुए इन मासूम बच्चों की तस्वीरें भी साझा की हैं।

मामले के मीडिया की नजरों में आते ही प्रशासन ने जांच के आदेश जारी कर दिए। डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट अनुराग पटेल ने कहा ‘शिक्षक और पर्यवेक्षक स्तर पर लापरवाही हुई है। शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही पर्यवेक्षक से जवाब मांगा गया है।’ उन्होंने आगे कहा ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशानुसार मिड डे मील में मिलने वाले खाने का मेन्यू पहले से तय किया गया है। यहां तक कि बच्चों को कुछ दिन के अंतराल पर दूध और फल भी परोसे जाने के आदेश हैं। लेकिन निश्चित तौर पर यह लापरवाही शिक्षक और सुपरवाइजर स्तर पर हुई है।’

बताया जा रहा है कि इस स्कूल में करीब 100 से बच्चे पढ़ते हैं। इस पूरे मामले पर स्कूल टीचरों ने कहा है कि मिड डे मील की खराब व्यवस्था काफी समय से है। स्कूल में पढ़ाने वाली शंति देवी ने कहा है कि यह देखकर बिल्कुल अच्छा नहीं लगता लेकिन मजबूरी है। स्थानीय लोग भी इस व्यवस्था का विरोध करते रहे हैं लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।

वहीं स्कूल के बच्चों ने कहा है कि उन्हें खाने में कभी-कभी सब्जी और दाल मिल जाती है लेकिन कभी भी फल और दूध नहीं परोसा गया। स्कूल की एक छात्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमें रोटी के साथ नमक परोसा गया। कभी-कभी सब्जी या फिर दाल तो मिल जाती है लेकिन आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ कि थाली में दूध और फल परोसा गया हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सिंघम स्टाइल में रातों रात क्यों पहुंची CBI? पूछा तो विफर पड़े वकील, पैनलिस्ट ने कहा- ‘राजा हरिश्चंद्र मत बनो’
2 INX Media Scam Case: छह सवालों का जवाब दे चुके पी.चिदंबरम, पर CBI चाहती है इन 20 सवालों के जवाब
3 INX Media Scam Case में पी.चिदंबरम को तगड़ा झटका, 26 अगस्त तक रहेंगे CBI रिमांड पर; ले जाए गए एजेंसी मुख्यालय