UP Polls: CM योगी जब जाते हैं गोरखपुर, तब हो जाती है हत्या, हत्यारे ठोंकते हैं सलामी- यूपी कांग्रेस चीफ का जुबानी हमला

अजय कुमार लल्लू का कहना है कि सीएम योगी हर तीसरे दिन गोरखपुर का दौरा करते हैं और हर तीसरे दिन एक हत्या होती है। हत्यारे सीएम को सलामी देने के लिए हत्याएं करते हैं।

congress, UP
कांग्रेस की यूपी इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (फाइल फोटो)।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का कहना है कि सीएम योगी हर तीसरे दिन गोरखपुर का दौरा करते हैं और हर तीसरे दिन एक हत्या होती है। हत्यारे सीएम को सलामी देने के लिए हत्याएं करते हैं। लल्लू सवाल करने लगे कि आखिर यह कौन सी कानून व्यवस्था है? अजय कुमार लल्लू ने एक टीवी चैनल से बातचीत में यह बात कही।

वहीं टीवी चैनल के कार्यक्रम में बातचीत के दौरान जब सीएम योगी से कहा गया कि अखिलेश कह रहे हैं कि ‘‘काम हमने किया और वह (योगी) तो सिर्फ फीता काट रहे हैं, तो मुख्यमंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि 2017 में ये जो जोड़ी (राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में गठबंधन किया था) आई थी, ‘‘इन दोनों की प्रवृत्ति ही उत्तर प्रदेश को अपमानित करने की है’’।

उन्होंने कहा कि आम जनता में कोई भय नहीं है, क्योंकि चारों तरफ सुरक्षा का माहौल बनाया गया है, लेकिन पेशेवर माफिया के मन में भय होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने इस आरोप को खारिज किया कि जनप्रतिनिधियों और नौकरशाही के बीच समन्वय नहीं है।

योगी ने एक महंत की तरह सरकार चलाने के आरोप के जवाब में कहा, ‘‘सरकार धमक और हनक से चलती है। वह दुम दबाकर नहीं चलती। सरकार की हनक अपराधियों, समाज विरोधी तत्वों और भ्रष्टाचारियों के लिए होनी चाहिए और मुझे प्रसन्नता है कि साढ़े चार वर्ष में हमने इसमें कोई कोताही नहीं बरती। लोग योगी से डरते नहीं, योगी से आम जनता का आत्मीय संवाद है।’’

कार्यक्रम में एंकर ने अगले वर्ष की शुरुआत में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) को बहुमत मिलने और योगी के दोबारा मुख्यमंत्री बनने की संभावना को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा, ‘‘ये आप कह रही हैं तो मैं आपकी बात मान रहा हूं। भाजपा भारी बहुमत से सरकार बना रही है और 350 से अधिक सीटें पाकर हम आ रहे हैं और हम मुख्यमंत्री बनेंगे ।’

भाजपा द्वारा कई राज्यों में मुख्यमंत्रियों को बदले जाने, लेकिन उत्तर प्रदेश में योगी के टिके रहने को उनके दमखम से जोड़े जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह कोई दम खम की बात नहीं है। यह तो पार्टी के मूल्यों और सिद्धांतों की बात है और पार्टी जिस कार्यकर्ता को जो जिम्मेदारी देगी, उसे वह पूरा करेगा।’’

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट