ताज़ा खबर
 

UP polls: कांग्रेस ने तैयार किया ये प्लान, आज से प्रचार की औपचारिक शुरुआत

कांग्रेस पार्टी 45 दिनों के अंदर 27 यात्राएं करेगी। इसकी थीम '27 साल, यूपी बेहाल' रखी है। सोनिया गांधी 2 अगस्त को वाराणसी में रोड शो भी करेंगी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (Express photo by Renuka Puri)

यूपी में 2017 विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस पार्टी की तरफ से 45 दिनों के अंदर 27 यात्राएं की जाएंगी और इसके अलावा वाराणसी में सोनिया गांधी का एक रोड शो भी होगा। पहली यात्रा शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय से निकाली जाएगी। यह यात्रा बस द्वारा की जाएगी।यह कुछ जिलों से होते हुए तीन दिन बाद कानपुर पहुंचेगी। इस यात्रा में सोनिया और राहुल गांधी के साथ सीएम केंडिकेट शीला दीक्षित, AICC के महासचिव गुलाम नबी आजाद, राज्य अध्यक्ष राज बब्बर और कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष संजय सिंह होंगे। इसके अलावा कांग्रेस अपनी एकता दिखाने के लिए कांग्रेस के सीनियर नेताओं को भी इस बस यात्रा में शामिल कर सकती है। इसमें सलमान खुर्शीद, जितिन प्रसाद, प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, प्रदीप माथुर, श्री प्रकाश जयसवाल, रीता बहुगुणा जोशी, निर्मल खतरी के नामों पर चर्चा है।

कांग्रेस ने इस बस यात्रा की थीम ‘27 साल, यूपी बेहाल‘ रखी है। सोनिया गांधी का रोड शो 2 अगस्त को होगा। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रखा गया है। इसकी तैयारियां भी जोरों से चल रही हैं। कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि वह विकास के मुद्दे पर पीएम को घेरने की तैयारी कर रहे हैं। इसके अलावा ‘27 साल, यूपी बेहाल‘ से बीजीपी के साथ-साथ समाजवादी पार्टी (SP), बहुजन समाज पार्टी(BSP) पर भी निशाना साधा जाएगा।

Read Also: यूपी चुनाव जीतने का BJP ने बनाया प्लान, राज्य को 6 क्षेत्रों में बांटकर RSS और ABVP से जुड़े नेताओं को दी कमान

सावन और कावड़ यात्रा का रखा जाएगा ध्यान: सावन के महीने में वाराणसी में काफी संख्या में कावड़िए आते हैं। कांग्रेस के एक सीनियर नेता ने बताया कि ऐसे में रोड शो इस तरह से किया जाएगा कि किसी को परेशानी ना हो। फिलहाल पार्टी 27 जुलाई को लखनऊ में होने वाली मीटिंग की तैयारियों में लगी हुई है। इसमें राहुल गांधी कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। यह मीटिंग रामा बाई रैली ग्राउंड पर होगी। पार्टी के लोगों का कहना है कि यह मीटिंग यूपी चुनाव के कैंपेन की शुरुआत होगी। प्रियंका गांधी का यूपी चुनाव में क्या रोल होगा यह फिलहाल साफ नहीं है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लोकसभा के पूर्व महासचिव बोले- भगवंत मान ने संसद के अंदर का वीडियो शेयर कर नहीं तोड़ा कोई कानून
2 कोहिनूर हीरा वापस लाने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने की मीटिंग
3 आडवाणी के पूर्व सहायक का दावा – जिस बैठक में मोदी पीएम उम्मीदवार घोषित किए गए, उसमें शामिल होने से आडवाणी को रोका गया था