ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: रेप का आरोपी SDM हुआ लापता, संपत्ति कुर्क करने में जुटी पुलिस

विकास जब जालौन में पोस्टेड थे तब महिला उनके संपर्क में आई थी। महिला ने आरोप लगाया कि विकास ने खुद को कुंवारा बताया। इसके बाद शादी का झांसा देकर रेप किया।

Author लखनऊ | Updated: September 23, 2019 8:18 AM
पुलिस आरोपी एसडीएम की तलाश में अलग-अलग स्थानों पर छापे मार रही है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यूपी में रेप का आरोपी एसडीएम सौजन्य कुमार विकास लापता हैं। अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने एसडीएम के चित्रकूट और आगरा निवास पर संपत्ति को कुर्क करने का नोटिस चस्पा कर दिया है। एसडीएम विकास पर एक 22 साल की महिला से शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप है।

एसडीएम शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे हैं। मामले में शिकायत के बाद झांसी पुलिस ने एसडीएम के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। करीब 15 दिन पहले उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। अपनी शिकायत में पीड़ित महिला ने बताया था कि जब उसने चित्रकूट के तत्कालीन एसडीएम विकास से दूरी बनाना शुरू कर दिया तो उन्होंने धमकाना शुरू कर दिया।

इससे पहले विकास जब जालौन में पोस्टेड थे तब महिला उनके संपर्क में आई थी। महिला ने आरोप लगाया कि विकास ने खुद को कुंवारा बताया। इसके बाद शादी का झांसा देकर रेप किया। महिला ने कहा कि जब मुझे पता लगा कि वह शादीशुदा है तो मैंने उससे दूरी बनाना शुरू कर दिया।

महिला ने यह भी आरोप लगाया कि विकास ने उसे धमकी भरे मैसेज भेजने शुरू कर दिए। इसके अलावा महिला की आपत्तिजनक तस्वीरें भी भेजीं। विकास का चित्रकूट ट्रांसफर होने के बाद महिला ने उससे दूरी बनाना शुरू कर दिया था। 9 जनवरी को एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही विकास लापता है।

इससे पहले झांसी पुलिस ने अदालत से विकास के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करवाया था। पुलिस को कोर्ट की तरफ से आरोपी अधिकारी की संपत्ति जब्त करने का नोटिस भी मिल गया। नोटिस के तहत आरोपी को 30 दिन के भीतर अदालत या पुलिस के समक्ष पेश होना होगा।

झांसी के एसएसपी ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि यदि आरोपी अधिकारी नोटिस के बाद भी लापता रहता है तो हम अदालत से दुबारा उसकी संपत्ति अटैच करने करने की अनुमति हासिल करने का कदम उठाएंगे। पुलिस ने बताया कि आरोपी अधिकारी को पकड़ने के लिए विभिन्न स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं। इस बीच मजिस्ट्रेट के सामने महिला के बयान दर्ज कर लिए गए हैं और उसकी मेडिकल जांच भी पूरी हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 National Hindi News, 24 September 2019 LIVE Updates: न्यूयॉर्क में डोनाल्ड ट्रंप से मिलेंगे PM मोदी, सवा 12 बजे होगी मुलाकात
2 बंगाल: फांसी से झूलती मिलती दो लोगों की लाश, घरवाले बोले- NRC के खौफ में दे दी जान
3 Weather Forecast Today Updates: उत्तर पूर्वी भारत के इन इलाकों में जारी रहेगी बारिश, जानें पूरे हफ्ते के मौसम का हाल