ताज़ा खबर
 

Video: वेतन की मांग को लेकर धरने पर बैठे सफ़ाई कर्मचारियों को यूपी पुलिस ने लात और लाठी से मारा, चंद्रशेकर बोले – परिवार के साथ हो रहा है अन्याय, चुपचाप नहीं बैठूँगा

इस वीडियो को भीम आर्मी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु वाल्मीकि ने शेयर किया है। वाल्मीकि ने वीडियो शेयर कर उत्तर प्रदेश पुलिस पर सफाई कर्मचारियों पर अत्याचार करने का आरोप लगाया है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: September 19, 2020 3:14 PM
dalit leader, bheem armyभीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आज़ाद। (file)

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पुलिस कुछ लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर लाट और लठियों से मार रही है। इस वीडियो को भीम आर्मी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु वाल्मीकि ने शेयर किया है। वाल्मीकि ने वीडियो शेयर कर उत्तर प्रदेश पुलिस पर सफाई कर्मचारियों पर अत्याचार करने का आरोप लगाया है।

सफाई कर्मचारी अपने वेतन की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। वाल्मीकि ने इस वीडियो को शेयर कर लिखा “ये तस्वीरें नोएडा की हैं सफ़ाई कर्मचारियों को उत्तर प्रदेश पुलिस लात मार के भगा रही है, ये कर्मचारी पिछले कई दिनों से वेतन की मांग लेकर धरने पर थे, एक सफ़ाई कर्मचारी अनिल ने तो नौकरी से निकाले जाने के नोटिस के बाद आत्महत्या कर ली, पीएम नरेंद्र मोदी के कोरोना वारीयर लाठियां खा रहे हैं।” वीडियो में पुलिस कुछ लोगों को लठियां मरते दिखाई दे रही है और लोग वहां से भाग रहे हैं।

इस वीडियो पर भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आज़ाद ने लिखा “अपने हकों के लिये आवाज उठाने का अधिकार भारतीय सँविधान हमे देता है। मेरे परिवार के साथ हो रहे इस अन्याय को, मैं चुपचाप घर मे बैठकर नहीं देखूंगा। हक की इस आवाज को और मजबूत करने, मैं कुछ ही देर में धरना स्थल पर पहुँच रहा हूँ। जय भीम, जय भारत।”

चन्द्रशेखर के यह ट्वीट करते ही यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दी। सचिन नाम के एक यूजर ने लिखा ” प्रदेश सरकार और उत्तर प्रदेश पुलिस अपनी गंदी मानसिकता का प्रमाण दे रही है देश को स्वस्थ रखने में जिन लोगों का सबसे ज्यादा योगदान होता है उन्हीं पर लाठियां बरसाई जा रही है अन्नदाता से लेकर गरीब मजदूरों पर जो अत्याचार सरकार का चल रहा है बहुत चिंताजनक है।”

एक अन्य यूजर ने लिखा “हमें लगता है अभी हमारा देश विकसित नही हुआ है। समय लगेगा, लेकिन सड़को की सफाई, नालों की सफाई,गावों की सफाई यदि बहुजन समाज के सफाईकर्मी ना करें तो देश का क्या हाल होगा यह सोच पाना भी कठिन है। सफाइकर्मियोंको की समस्याओं को तुरंत सुना जाए।”

Next Stories
1 नगालैंड: मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ीं, NSCN-IM ने कहा- अलग ध्वज और संविधान बिना केंद्र से समझौता नहीं
2 दिग्विजय सिंह ने की राजनाथ सिंह की तारीफ, कहा- इनसे सीखिए नरेंद्र मोदी जी
3 उद्धव जी…आपके पास सिर्फ एक घंटा है…रिपब्लिक टीवी पर चीखे अरनब गोस्वामी…दिशा की मौत को बताया मर्डर
आज का राशिफल
X