ताज़ा खबर
 

9 साल पुरानी Maruti Alto का 144kmph की रफ्तार के लिए चालान! मजे लेने लगे लोग

यूपी पुलिस के टैग किए ट्वीट में उसने लिखा, 'डियर यूपी पुलिस आपने मेरी कार का गलत चालान कर दिया है। सर, आप मेरी 9 साल पुरानी ऑल्टो को 144 की स्पीड पर चला सके तो मैं यह जुर्माने की राशि को भर दूंगा।

new traffic rule, Maruti alto, maruti baleno, traffic challan, traffic fine, overspeed, UP police, traffic police, traffic voilation, moter vehicle act, modi govt, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiऑल्टो के मालिक ने अपने ट्वीट के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस निदेशालय की तरफ से भेजी गई मारुति बलेनो की तस्वीर भी पोस्ट की है।

यूपी ट्रैफिक पुलिस का एक अनोखा कारनामा सामने आया है। यूपी ट्रैफिक पुलिस ने मारुति बलेनो का ओवरस्पीड का चालान किया। इस चालान में गाड़ी का नंबर भरने में हुई गलती के कारण यह चालान मारुति ऑल्टो के मालिक को चला गया। ऑल्टो के मालिक ने इस बारे में ट्वीट कर यूपी पुलिस को उसकी गलती का अहसास कराया।

दिल्ली में रहने वाले ऑल्टो के मालिक ने ट्विटर हैंडल SarkDeb से ट्वीट कर कहा कि उसकी कार 9 साल पुरानी है। यदि यूपी पुलिस उसकी कार को 144 किलो मीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चला कर दिखा दे वह 2000 रुपये का चालान भरने के लिए तैयार है। ऑल्टो मालिक के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स यूपी ट्रैफिक पुलिस से मजे लेने लगे।

यूपी पुलिस के टैग किए ट्वीट में उसने लिखा, ‘डियर यूपी पुलिस आपने मेरी कार का गलत चालान कर दिया है। मैं मारुति ऑल्टो चलाता हूं और आपने मेरी कार नंबर के साथ बलेनो का 144 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड का चालान किया। सर, आप मेरी 9 साल पुरानी ऑल्टो चलाएं और इसे 144 किलोमीटर की रफ्तार तक ले जाकर दिखाएं।

यदि आप ऐसा कर सके तो मैं 2 हजार रुपये का फाइन भर दूंगा।’ ऑल्टो के मालिक ने अपने ट्वीट के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस निदेशालय की तरफ से भेजा गया मारुति बलेनो के तस्वीर भी पोस्ट की है। SarkDeb के ट्वीट पर एक व्यक्ति ने कमेंट किया, ‘क्यों किसी अन्य कार की जगह आपका नंबर लिखा गया।’ इसके जवाब में ऑल्टो मालिक ने लिखा, बिल्कुल मैं भी यही जानना चाहता हूं। यूपी हैं…कुछ भी चलता है।

मालूम हो मोटर वाहन (संशोधन) एक्ट, 2019 इस साल 1 सितंबर से प्रभावी हो गया है। नए कानून के तहत ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माने की राशि को 10 गुना तक बढ़ा दिया गया है। कई राज्य केंद्र सरकार की तरफ से ट्रैफिक नियमों में की गई इस भारी वृद्धि का विरोध कर रहे हैं। राज्य सरकार ने केंद्र से जुर्माने की राशि कम करने का आग्रह किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कभी रिलायंस के खिलाफ सख्त रुख अपना चुके हैं ‘मोदी मैन’ पीके मिश्रा! पढ़ें पीएम के प्रधान सचिव से जुड़ीं दिलचस्प बातें
2 IRCTC INDIAN RAILWAYS: सामान बुकिंग का झंझट खत्म, उठाएं ‘ई-लगेज’ सुविधा का फायदा
3 Weather Forecast Today Updates: इस साल कम बारिश ने बढ़ाई चिंता, इन राज्यों में बारिश कम हुई
ये पढ़ा क्या?
X