ताज़ा खबर
 

UP: बिजनौर गए योगी के मंत्री, CAA हिंसा में मारे गए लोगों को किया नजरअंदाज, बोले- दंगाइयों के घर क्यों जाऊं?

UP CAA Protest: बिजनौर में यूपी सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा, "मैं दंगाइयों के घर क्यों जाऊंगा? मुझे वहां क्यों जाना चाहिए? जो दंगे कर रहे हैं, वे समाज का हिस्सा कैसे हैं? यह हिन्दू-मुस्लिम मुद्दा नहीं है।"

उत्तर प्रदेश मंत्री कपिल देव अग्रवाल (फोटो सोर्स: ANI)

UP CAA Protest: उत्तर प्रदेश में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन में करीब 16 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन अब इस मुद्दे पर सियासत शुरू हो गई है। ताजा मामला बिजनौर जिले का है, जहां विरोध प्रदर्शन के दौरान घायल हुए लोगों के परिजनों से मिलने पहुंचे योगी सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल से जब पूछा गया कि वो मारे गए लोगों के घर क्यों नहीं गए तो उन्होंने कहा कि मैं दंगाइयों के घर क्यों जाऊंगा? यह हिन्दू-मुस्लिम मुद्दा नहीं है।

क्या बोले योगी के मंत्री: बिजनौर में यूपी सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने यह पूछे जाने पर कि सीए विरोधी विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे गए दो लोगों के परिवारों से मुलाकात क्यों नहीं की तो उन्होंने कहा, “मैं दंगाइयों के घर क्यों जाऊंगा? मुझे वहां क्यों जाना चाहिए? जो दंगे कर रहे हैं, वे समाज का हिस्सा कैसे हैं? यह हिन्दू-मुस्लिम मुद्दा नहीं है।”

Hindi News Today, 26 December 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बिजनौर हिंसा की होगी मजिस्ट्रेट जांच: नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ बिजनौर में भड़की हिंसा में दो लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद अब इस पूरे मामले की मजिस्ट्रेट जांच कराई जाएगी। साथ ही हिंसा में हुए नुकसान और तोड़फोड़ में शामिल 43 लोगों प्रशासन ने नोटिस भेज दिया है। बता दें कि बिजनौर में 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद हिंसा भड़क गई थी। जिसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी।

सुरक्षा व्यवस्था कड़ी: नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए आगरा और बिजनौर में सुरक्षा के लिहाज से इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। वहीं यूपी में हुई हिंसा में अब तक 213 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। पुलिस ने बताया कि 23 दिसंबर तक 5558 लोगों को हिरासत में लिया गया, जबकि 925 लोग गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि पुलिस सोशल मीडिया पोस्ट पर भी नजर कह रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘जो मुगल, अंग्रेज न कर सके वो राहुल गांधी INC और टुकड़े टुकड़े गैंग के साथ असदुद्दीन ओवैसी करना चाहते हैं’, गिरिराज सिंह का बयान
2 CAA के विरोध में शहर में फैली थीं हिंसा, 50 हिन्दू युवकों ने ह्यूमन चेन बना मुस्लिम शख्स की बारात को दी सुरक्षा
3 ऐक्टिविस्ट अखिल गोगोई के घर NIA का छापा, देशद्रोह के आरोप में अरेस्ट; साथ ले गए ढेर सारे कागजात
ये पढ़ा क्या?
X