ताज़ा खबर
 

योगी सरकार के मंत्री की राय- कम से कम तीन बच्चों को दीजिए जन्म

यूपी के मंत्री का कहना है कि हिदू समाज में हम दो-हमारे दो नहीं बल्कि हम दो-हमारे एक चल रहा है जबकि हम दो-हमारे पांच होने चाहिए। भराला ने हिंदू परिवारों को तीन बच्चे पैदा करने की सलाह दी है।

सुनील भराला इदरीशपुर गांव में एक शादी समारोह में पहुंचे। (video screengrab)

उत्तर प्रदेश के श्रम कल्याण परिषद मंत्री सुनील भराला ने हिंदू परिवारों को बच्चे पैदा करने को लेकर एक विवादित बयान दिया है। एक तरफ जहां केंद्र सरकार जनसंख्या नियंत्रण क़ानून लाने की बात कर रही है वहीं यूपी के मंत्री का कहना है कि हिदू समाज में हम दो-हमारे दो नहीं बल्कि हम दो-हमारे एक चल रहा है जबकि हम दो-हमारे पांच होने चाहिए। भराला ने हिंदू परिवारों को तीन बच्चे पैदा करने की सलाह दी है। भराला का कहना है कि आज समाज में केवल दो बच्चे पैदा करने की मांग उठ रही है। हालांकि अभी ऐसा कोई कानून नहीं है लेकिन अधिकांश हिंदू परिवार एक ही बच्चे तक सीमित हो गए हैं।

शनिवार को इदरीशपुर गांव में एक शादी समारोह में पहुंचे सुनील भराला ने कहा “समाज मांग कर रहा है। आज कल लोग कह रहे हैं कि दो बच्चों का कानून लाया जाए। लेकिन आज कल हिन्दू परिवारों में दो तो बड़ी बात है एक पर आ कर रुक गए हैं। पहले वे ‘हम दो, हमरे दो’ कहते थे। लेकिन अब हिंदू परिवारों में, अधिकांश परिवारों में बच्चों की संख्या एक हो गई है। ऐसे में हिंदुओं को तीन बच्चे परिवार में रखना चाहिए। मतलब ‘हम दो हमारे तीन’ मतलब पांच। जिसमें एक पुत्री भी अनिवार्य हो।”

भराला ने आगे कहा कि ऐसे में नाना नानी, बुआ फूफा, मामा मामी ये रिश्ते कहां से आएंगे। उन्नाओ की घटना पर बात करते हुए मंत्री ने कहा “ये घटना जो उन्नाओ की है उसपर हमारी सरकार बहुत गंभीरता से और बहुत बारीकी से जांच कर रही है कि जो अपराधी थे ये बलात्कारी जो थे उन्हें बेल कैसे मिली और किस प्रकार पीढ़िता का निधन हुआ। ये बेहद दुखद है अपराधियों को यूपी सरकार किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं करेगी। उनको कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। उनपर रेप और हत्या का मुकदमा चलाया जाएगा।

भराला ने कहा, लोकतंत्र में सभी को अपनी आवाज उठाने का हक है। उन्नाव मामले में प्रियंका गांधी पीड़ितों से मिल रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने धरना दिया तो बसपा सुप्रीमो राज्यपाल से मिलने गई है। इतना ही नहीं हैदराबाद एनकाउंटर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हैदराबाद दुष्कर्म कांड निंदनीय है, लेकिन पुलिस ने जो किया, वह सराहनीय कदम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Hoskote (Karnataka) Assembly By-Election Results 2019 LIVE: कौन जीता और कौन हारा, जानिए यहां
2 KR Puram (Karnataka) Assembly By-Election Results 2019 LIVE: कौन जीता और कौन हारा, यहां पता चलेगा सबकुछ
3 Shivajinagar (Karnataka) Assembly By-Election Results 2019 LIVE: भाजपा को 6 सीटें हर हाल में जीतनी होंगी, जानिए ताजा हाल