ताज़ा खबर
 

यूपी: जेई का काटा 3 हजार रुपये का चालान, थाने और चौकी की कटवा दी बिजली

जांच के दौरान जेई को पास वाहन का प्रदूषण जांच (PUC) और इंश्योरेंस डॉक्यूमेंट नहीं था। पुलिस ने संशोधित मोटर वाहन एक्ट के तहत का 3000 रुपये का चालान काट दिया।

UP police, new traffice rule, challan, electricity department, JE, PUC, vehicle registration, police station, somprakash garg, Saharanpur, Meerut, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiपुलिस का कहना है कि जेई सोम प्रकाश गर्ग नियमों का उल्लंघन करने के साथ ही शराब के नशे में वाहन चला रहा था। (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक जेई का चालान काटना ट्रैफिक पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चालान काटे से जाने से नाराज जेई ने थाने के साथ ही पुलिस चौकी का बिजली कनेक्शन कटवा दिया।

जानकारी के अनुसार सहारनपुर निवासी सोमप्रकाश गर्ग मेडिकल क्षेत्र स्थित बिजली घर में जेई तैनात हैं। गुरुवार को वह स्कूटी से जा रहे थे। तेजगढ़ी चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल राजेश कुमार ने हेलमेट नहीं लगा होने के कारण गर्ग को रोक लिया। हेड कॉन्स्टेबल ने गर्ग से गाड़ी के कागजात लाइसेंस व अन्य दस्तावेज दिखाने को कहा।

जांच के दौरान जेई को पास वाहन का प्रदूषण जांच (PUC) और इंश्योरेंस के कागज नहीं थे। गर्ग ने खुद के सरकारी कर्मचारी होने का हवाला दिया। गर्ग की दलील को दरकिनार करते हुए पुलिस ने संशोधित मोटर वाहन एक्ट के तहत का 3000 रुपये का चालान काट दिया। इसके बाद जेई गर्ग ने लाइनमैन को बुलवा कर तेजगढ़ी पुलिस चौकी और मेडिकल थाने की बिजली कटवा दी।

हालांकि, अधिकारियों के निर्देश पर कई घंटे बीतने के बाद मेडिकल थाने की बिजली जोड़ दी गई लेकिन पुलिस चौकी का कनेक्शन नहीं जोड़ा गया। जेई ने पुलिस चौकी के कनेक्शन को नहीं जोड़े जाने के पीछे बिजली चोरी का तर्क दिया। जेई ने थाने पर करीब डेढ़ लाख रुपये बिजली का बिल बकाया बताया।

जेई के नशे में होने का आरोपः वहीं पुलिस का कहना है कि जेई सोम प्रकाश गर्ग नियमों का उल्लंघन करने के साथ ही शराब के नशे में वाहन चला रहा था। हेड कॉन्स्टेबल राजेश कुमार ने कहा कि जेई ने ऊंची आवाज में बातचीत के साथ ही उसे धमकी भी दी। दूसरी तरफ जेई ने भी अपने बचाव में तर्क दिए। जेई का कहना था कि सिर में इंफेक्शन होने के कारण उसने हेलमेट नहीं पहना था। नशे की बात गलत है।

जेई ने कहा कि तेजगढ़ी चौकी वाले चोरी से बिजली जला रहे थे। मेडिकल थाने ने 1.67 लाख रुपये का बिजली का बिल भुगतान करने की बात कही है। इसके बाद उनका कनेक्शन जुड़वा दिया है। बिजली विभाग के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि चालान कटने के बाद बिजली कटवाए जाने की जांच की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Chandrayaan 2: नासा ने चंद्रयान-2 के लैंडिंग स्थल की तस्वीरें खींची, लेकिन अबतक नहीं हुआ कोई संपर्क
2 कॉरपोरेट टैक्स मे कटौती का बड़ा ऐलान, वित्त मंत्री के ऐलान के बाद शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल
3 हुर्रियत नेता मीरवाइज उमर फारूक व चार अन्य कश्मीरी नेताओं ने रिहाई के लिए बॉन्ड पर किए हस्ताक्षर