ताज़ा खबर
 

यूपीः मथुरा में आरएसएस जिला प्रचारक के साथ अभद्रता: कोतवाली प्रभारी लाइन हाजिर

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने शनिवार देर रात कार्रवाई करते हुए वृन्दावन कोतवाली प्रभारी अनुज कुमार सिंह को पुलिस लाइन भेज दिया तथा कुम्भ मेला चौकी प्रभारी पी के उपाध्याय एवं सिपाही अमित कुमार को निलंबित कर दिया।

Edited By सचिन शेखर Updated: March 28, 2021 10:26 PM
मथुरा में आरएसएस के कार्यकर्ताओं और दो पुलिसकर्मियों में झड़प हो गयी थी (फोटो – ट्विटर/ kamalkhan_NDTV )

मथुरा जिले के वृन्दावन में यमुना स्नान करने पहुंचे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के जिला प्रचारक के साथ कथित रूप से हुई अभद्रता के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने वृन्दावन के कोतवाली प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया है।इसके अलावा कथित रूप से दुर्व्यवहार करने के आरोप में एक उप निरीक्षक एवं एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है तथा जिला प्रचारक से झगड़ा करने के मामले में दो होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को लेकर उनके कमांडेंट को पत्र लिखा गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने शनिवार देर रात कार्रवाई करते हुए वृन्दावन कोतवाली प्रभारी अनुज कुमार सिंह को पुलिस लाइन भेज दिया तथा कुम्भ मेला चौकी प्रभारी पी के उपाध्याय एवं सिपाही अमित कुमार को निलंबित कर दिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में होमगार्ड के दो कर्मियों राजेश एवं एक अन्य के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पत्र भेज दिया गया है।एसएसपी ने बताया कि उक्त प्रकरण में आरएसएस के जिला प्रचारक की ओर से दी गई तहरीर के मुताबिक, मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है और जांच को प्रभावित होने से बचाने के लिए मजिस्ट्रेट की अनुमति के बिना लाठीचार्ज करने के आरोपी निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया गया है और उपनिरीक्षक एवं सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने पूरे प्रकरण की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को देवरहा बाबा घाट पर स्नान करने के दौरान अभद्रता के आरोप को लेकर संघ एवं भाजपा के कार्यकर्ताओं की पुलिसकर्मियों से झड़प हो गई।

सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आरएसएस एवं भाजपा के कार्यकर्ताओं ने नगर मजिस्ट्रेट एवं एसपी सुरक्षा से की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि जब आरएसएस के जिला प्रचारक मनोज कुमार एवं अन्य कार्यकर्ता स्नान के लिए घाट पर जा रहे थे, तभी कुछ पुलिसकर्मियों ने उनसे अभद्रता की। इसके बाद वृन्दावन में ही उक्त कार्यकर्ताओं द्वारा कई चौराहों पर मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया।

Next Stories
1 बंगाल चुनाव से पहले TMC नेता अरेस्ट, NIA ने 2009 हत्या केस में की कार्रवाई
2 ममता ने डाला 3 दिनों के लिए नंदीग्राम में डेरा, बोलीं- अडानी सब कुछ छीनकर ले जाएगा, शाह ने कहा, बदलाव के लिए वोट करे नंदीग्राम
3 जब बहस के दौरान बेलगाम हो गए रिटायर्ड सैन्य अधिकारी, देखिए क्या कह दिया
ये  पढ़ा क्या?
X