ताज़ा खबर
 

UP: हेलमेट न पहनने पर काटा गया ट्रैक्टर ड्राइवर का चालान! सफाई में बोले ट्रैफिक प्रभारी- यह टाइपिंग की चूक

हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर के निवासी ट्रक ड्राइवर ने दावा किया कि पुलिस ने हेलमेट न पहनने के चलते उनका चालान काट दिया।

Author Updated: October 17, 2019 10:02 PM
चालान दिखाते ट्रैक्टर ड्राइवर। फोटो: ANI

नए ट्रैफिक नियम (मोटर वीइकल ऐक्ट 2019) के लागू होने के बाद से कई लोगों के भारी-भरकम चालान काटे जा रहे हैं। ताजा मामले में ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैक्टर ड्राइवर का हेल्मेट न पहनने के लिए चालान काट दिया। मामला उत्तर प्रेदश के हापुड़ का है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने अपनी गलती मानते हुए इसमे सुधार करते हुए चालान को रद्द कर दिया है।

हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर के निवासी ट्रक ड्राइवर ने दावा किया कि पुलिस ने हेलमेट न पहनने के चलते उनका चालान काट दिया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि ड्राइविंग लाइसेंस के लिए भी चालान काटा गया है। ड्राइवर के मुताबिक उनका कुल 3000 रुपए का चालान काटा गया है।

वहीं चालान से जुड़े दस्तावेज में भी पुलिस की गलती सामने आई है। पुलिस ने चालान में जो नंबर दर्ज किया है वह ट्रैक्टर के नंबर से अलग है। वहीं ट्रैफिक इंचार्ज ने कहा, ‘टाइपिंग में गलती की वजह से ट्रेक्टर का चालान काट दिया गया, मैंने इस मामले में जो जानकारी मांगी थी उसमें यह त्रुटि सामने आई है। अधिकारी ने चालान में ट्रैक्टर का नहीं बल्कि किसी मोटरसाइकिल का नंबर दर्ज कर दिया था। ये एक गलती थी और चालान को रद्द कर दिया गया है।

हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब किसी फोर व्हीलर ड्राइवर का हेलमेट न पहनने के लिए चालान काटा गया हो। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी बीते दिनों ऐसा ही अनोखा मामला सामने आया था। कार ड्राइव करने के दौरान वहां एक शख्स का ई-चालान काट दिया गया।

यहां पीयूष वार्ष्णेय के नाम 27 अगस्त को चार पहिया वाहन चलाने के दौरान हेलमेट न पहनने को लेकर 500 रुपए का ई-चालान जारी किया गया था। चालान में स्पष्ट तौर पर कार का नंबर और लगाई गई पेनाल्टी का जिक्र था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Harayana Elections 2019: ‘ये मोदी के नाम का खा रहे हैं, खुद कुछ नहीं किया इन्होंने’, डिबेट में BJP प्रवक्ता पर कांग्रेसी नेत्री का तंज, बोलती कर दी बंद
2 29 हजार करोड़ के कोयला मामले में DRI को झटका, अडानी एंटरप्राइजेज के पक्ष में बॉम्बे HC का फैसला
3 Chandrayaan 2 के IIRS ने कैद की चांद की सतह की पहली चमकीली तस्वीर, ISRO ने की जारी