नोएडा, गाजियाबाद समेत यूपी के 10 जिलों में बदल गया नाइट कर्फ्यू का समय, जानें अपने शहर की गाइडलाइन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में कहा कि 2000 से अधिक कोरोना केसों वाले जिलों में रात 8 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाया जाए।

UP, adityanath, noidaउत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार दो हजार से ज्यादा एक्टिव केस वाले जिलों में रात आठ बजे से लेकर सुबह सात बजे तक कर्फ्यू रहेगा। (फोटो – पीटीआई)

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण नोएडा, गाजियाबाद समेत दस शहरों में नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार दो हजार से ज्यादा एक्टिव केस वाले जिलों में अब  रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक की जगह रात आठ बजे से लेकर सुबह सात बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इन दस जिलों में  लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर,नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर, झांसी, बरेली और बलिया शामिल है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए बनाई गई कमिटी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। इस दौरान सीएम ने राज्य के दस जिलों में नाईट कर्फ्यू समेत कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में कहा कि 2000 से अधिक कोरोना केसों वाले जिलों में रात 8 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाया जाए। साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि राज्य के लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल के महत्व समझाएं जाएं।

इसके अलावा बैठक में कोरोना संक्रमण की वजह से लखनऊ में बिगड़े हालात की भी समीक्षा की गई।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजधानी होने के कारण लखनऊ में अन्य जिलों के मरीजों का आना स्वाभाविक है। इसलिए उन्होंने अधिकारियों को केजीएमयू और बलरामपुर हॉस्पिटल को पूरी तरह से कोरोना डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनाने के आदेश दिए। साथ ही उन्होंने बैठक में कोरोना संक्रमितों के लिए अतिरिक्त बेड मुहैया कराने के भी आदेश दिए।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा 20 मई तक स्थगित कर दी गई है। उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि मई के पहले सप्ताह में फैसला किया जाएगा कि परीक्षा करानी है या अन्य विकल्पों पर विचार करना है। साथ ही उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय और महाविद्यालय की परीक्षा भी 15 मई तक स्थगित की गई है।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 22,439 मामले सामने आए हैं। हालांकि करीब 4,222 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज भी किए गए हैं । आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश में अभी कुल 1,29,848 सक्रिय मामले हैं। साथ ही अबतक करीब 9,480 लोगों की मौत इस महामारी की वजह से हुई है। यूपी में अब तक 86,24,856 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी जा चुकी है। 

Next Stories
1 महाराष्ट्र पर बीजेपी का वार- खुद को बचाने के लिए सरकार ने लिया फैसला, एंकर का तंज- देश में लॉकडाउन हुआ तो किसे बचा रहे थे?
2 कोरोना वैक्सीन की कमी पर झारखंड के मंत्री का तंंज- हम भारत सरकार के सौतेले बेटे, प्यार में कमी तो रहेगी ही
3 राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकी, कौशांबी पुलिस ने दर्ज किया केस
ये पढ़ा क्या?
X