यूपी चुनावः EVM, DM से रहना होगा सावधान- बोले SP के अखिलेश, डिप्टी CM का तंज- इफ्तार वाले अब मंदिर घूम रहे

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जो पहले इफ्तार पार्टियां आयोजित किया करते थे वह अब मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं।

up elections, UP
यूपी के पूर्व सीएम (एक्सप्रेस फोटो)।

अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को ईवीएम और डीएम से सावधान रहने को कहा है। अखिलेश यादव ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश का चुनाव देश का सबसे बड़ा चुनाव होने जा रहा है। बिहार के चुनाव में बेईमानी EVM और DM ने की लेकिन पश्चिम बंगाल की जनता ने जवाब दिया। हमें इस बार EVM और DM से सावधान रहना होगा।’

इससे पहले गुरुवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जो पहले इफ्तार पार्टियां आयोजित किया करते थे वह अब मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि यह भाजपा की वैचारिक जीत है। मौर्य ने यूपी के हरदोई में 1,372 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास तथा हरदोई जिले के लिए 300 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की घोषणा भी की।

उपमुख्यमंत्री ने सपा अध्यक्ष पर तंज करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में जब उनकी सरकार थी तब वह रोजा इफ्तार पार्टी ही करते थे। उनके शासनकाल में कुम्भ मेला आयोजित किया गया लेकिन वह तब वहां स्नान करने नहीं गए लेकिन भाजपा की सरकार बनने के बाद अब वह मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं। उनका मंदिरों में जाना भाजपा की जीत है।

उन्होंने कहा कि जो कभी मंदिर देख कर मुंह फेर लेते थे आज उन्हीं अखिलेश यादव को हरिद्वार संगम में डुबकी लगाना पड़ रहा है, संतों के पांव छूने पड़ रहे हैं और वह खुद को राम भक्त और कृष्ण भक्त बता रहे हैं।

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के बारे में उपमुख्यमंत्री मौर्य ने कहा, ‘‘राहुल गांधी के पास अगर बहुत ज्यादा ज्ञान है तो वह अपना ज्ञान पार्टी को दें जिससे वह 2022 और 2024 के चुनाव में खाता खोल सकें।’’

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में सरकार बनने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने के ऐलान किए जाने के संबंध में सवाल करने पर मौर्य ने कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी दिल्ली में नगर निगम की तरह सरकार चला रही है। उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का दम भर रही इस पार्टी को प्रत्याशी ही नहीं मिलेंगे और ना ही यह पार्टी कोई सीट जीत पाएगी। सिसोदिया सिर्फ घोषणा मंत्री बनकर घूम रहे हैं।’’

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट