यूपी चुनाव: ऐंकर ने पूछा सवाल- बीजेपी के इंटर्नल सर्वे में सीटें घट रही हैं? भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दिया जवाब

यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सूबे की जनता ने सपा और बसपा को गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार के चलते खारिज कर दिया है।

swatantra dev singh
भाजपा नेता स्वतंत्र देव सिंह। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

आज तक पर इंटरव्यू के दौरान ऐंकर चित्रा त्रिपाठी ने यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से कहा कि बीजेपी के अंदरूनी सर्वें में पूर्वांचल में बीजेपी की सीटें कम होती दिख रही हैं? ऐंकर के दावे को खारिज न करते हुए स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जनता विकास के लिए वोट देगी।

इंटरव्यू के दौरान यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सूबे की जनता ने सपा और बसपा को गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार के चलते खारिज कर दिया है। योगी सरकार ने कानून व्यवस्था को पुख्ता करने और नियुक्तियों से भ्रष्टाचार खत्म करने का काम किया है। जिसके चलते राज्य की बीजेपी सरकार को आम लोग चाहते हैं और वह लोगों के बीच लोकप्रिय है। स्वतंत्र देव सिंह ने संगठन के कामकाज की तारीफ करते हुए कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर काफी सक्रिय हैं और जमीन पर बीजेपी की छवि बहुत अच्छी है। संगठन अपनी जगह चुस्त दुरुस्त है। नेता ने कहा कि अगले साल चुनाव राष्ट्रवाद और विकास के नाम पर लड़ा जाएगा।

जातिगत जनगणना के सवाल के जवाब पर नेता ने कहा कि जो केंद्रीय नेतृत्व फैसला करेगा वह माना जाएगा। स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर से उनकी मुलाकात शिष्टाचार भेंट थी और उसमें गैर राजनीतिक बातचीत हुई। नेता ने कहा कि राजभर से गठबंधन को लेकर बात नहीं हुई है।

स्वतंत्र देव सिंह ने आरोप लगाया कि 2014 से 2017 तक सपा सरकार सूबे में केंद्र की योजना को रोक देती थी। अखिलेश यादव के दावे, सपा 400 से ऊपर सीट जीतेगी, को खारिज करते हुए सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव को यूपी की जनता भला क्यों वोट देगी।

सिंह ने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव अपने बंगले से बाहर नहीं निकल रहे थे। रीता बहुगुणा जोशी और जितेंद्र सिंह के विवाद पर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि अभी इस पर आगे फैसला लिया जाएगा। रीता जोशी से मुलाकात के बाद ही कोई भी निर्णय होगा।

किसान आंदोलन को लेकर नेता ने कहा कि जनता जानती है कि आंदोलन करने वालों ने जिद पकड़ ली है। वहीं, लखीमपुर खीरी की घटना पर नेता ने कहा कि यूपी बहुत बड़ा राज्य है ऐसे में दो तीन घटनाएं ही हुई हैं। इसे लेकर पूरे सूबे की कानून व्यवस्था पर सवाल नहीं किया जा सकता है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

X