ताज़ा खबर
 

यूपी चुनाव: 48 घंटे में 5 जिलों का दौरा करेंगे असदुद्दीन ओवैसी, आदित्‍यनाथ के संगठन ने कहा- नहीं घुसने देंगे

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्‍तेहादुल मुस‍लिमीन(एआईएमआईएम) के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार पूर्वी यूपी से करेंगे।

Author लखनऊ | April 23, 2016 9:56 AM
एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी। (पीटीआई फाइल फोटो)

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्‍तेहादुल मुस‍लिमीन(एआईएमआईएम) के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार पूर्वी यूपी से करेंगे। इसके तहत वे 23 अप्रैल से पांच जिलों के दो दिवसीय दौरे के लिए आएंगे। ओवैसी इस दौरान मुस्लिम बहुल आजमगढ़, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर और जौनपुर जिलों में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ इंडोर मीटिंग्‍स करेंगे। विधानसभा चुनावों से पहले ओवैसी कोई सार्वजनिक सभा नहीं करेंगे। ओवैसी शनिवार को लखनऊ आएंगे। यहां से वे बलरामपुर जाएंगे। इसी दिन वे बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और संतकबीर नगर में एआईएमआईएम जिला कार्यालयों का उद्घाटन करेंगे। साथ ही इन जिलों में इंडोर बैठकें लेंगे। रात में वे आजमगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां पर वे पार्टी प्रेसीडेंट शौकत अली के घर रूकेंगे। रविवार को वे सरायमीर जाएंगे, जहां मदरसा बैतुल उलूम के सदस्‍यों से मिलेंगे। यहां से वे जौनपुर जाएंगे और फिर वाराणसी के लिए रवाना होंगे।

Read Also: नीतीश, मोदी की जिताने वाले प्रशांत किशोर ने बाहुबलियों से निपटने के लिए दिया कांग्रेस को नया मंत्र

शौकत अली ने बताया कि यूपी सरकार ने ओवैसी की सभाओं को इजाजत देने के बाद मना कर दिया था। इसके तहत आजमगढ़, इलाहाबाद और आगरा की रैलियों की अनुमति वापस ली गई। उन्‍होंने कहा,’ एक साल में इस सरकार ने 16 रैलियों की अनुमति वापस ली। ये रैलियां इलाहाबाद, आजगढ़, बलरामपुर, फैजाबाद और आगरा में होनी थी। अब पार्टी इस तरह से कार्यक्रम आयोजित करेगी कि जिला प्रशासन से अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी।’ अली ने कहा कि अप्रैल से ओवैसी हर महीने कम से कम दो-तीन जिलों को दौरा करेंगे। साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ इंडोर बैठकें करेंगे। इसके बाद पार्टी कार्यकर्ता उनके संदेश को जनता तक पहुंचाएंगे।

आगामी यात्रा के बारे में अली ने कहा कि ओवैसी कार्यकर्ताओं को एकजुट करने और संगठन की तैयारियों को परखने आएंगे। सपा और बसपा के नेताओं ने मुस्लिम मतों का दुरुपयोग किया है। उन्‍होंने दावा किया कि एआईएमआईएम 66 जिलों में अपने दफ्तर खोल चुकी है। इसी बीच गोरखपुर से भाजपा सांसद योगी आदित्‍यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी ने पूर्वी यूपी में ओवैसी के दौरे का विरोध किया है। संगठन के राज्‍य अध्‍यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि उनके कार्यकर्ता ओवैसी के रास्‍ते में मौजूद रहेंगे और किसी जिले में घुसने नहीं देंगे। उन्‍होंने कहा,’ ओवैसी ने भारत माता का अपमान किया है। उन्‍होंने हिंदुओं और भगवान के खिलाफ अपमानजनक टिप्‍पणियां की है।’ इस बारे में शौकत अली ने कहा कि वे हिंदू युवा वाहिनी से नहीं डरते। ओवैसी के जाने का कार्यक्रम डीजीपी को भेज दिया गया है। अब उनकी सुरक्षा की जिम्‍मेदारी राज्‍य सरकार की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App