scorecardresearch

UP Election: Republic Day पर कांपती आवाज में पूर्व सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से की ये भावुक अपील

यूपी के कद्दावर नेता पर उनकी उम्र का प्रभाव साफ झलक रहा था। उन्होंने अपना भाषण बैठे-बैठे ही कांपती आवाज में दिया।

UP Election, Republic Day, former SP supremo, Mulayam Singh Yadav, Akhilesh Yadav
सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह। (फाइल फोटो)

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से गणतंत्र दिवस पर बुधवार को सभी देशवासियों का संविधान को मजबूत करने का आह्वान करते हुए कहा कि देश की रक्षा और सम्मान के लिए हम हर त्याग करने को तैयार हैं। उनका कहना था कि देश हमेशा सर्वोपरि रहना चाहिए।

यूपी के कद्दावर नेता पर उनकी उम्र का प्रभाव साफ झलक रहा था। उन्होंने अपना भाषण बैठे-बैठे ही कांपती आवाज में दिया। उनके साथ उनके बेटे व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश भी मौजूद दिखे। उनसे पहले अखिलेश ने सपा वर्कर्स से राष्ट्र को मजबूत बनाने का आह्वान किया।

मुलायम ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर सपा राज्य मुख्यालय पर आयोजित समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दिन हमारे देश का संविधान लागू हुआ था जिसके अनुसार हम आज चल रहे हैं। संविधान ने ही हमें बहुत से अधिकार दिए हैं।

उन्होंने देशवासियों का आह्वान करते हुए कहा कि अपने संविधान को और मजबूत करने के लिए काम करें और देश की रक्षा और सम्मान के लिए हम हर तरह का त्याग करने के लिए तैयार हैं। उनका कहना था कि हर देशवासी को अपने देश के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए।

पूर्व रक्षा मंत्री ने देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इस देश के नौजवानों ने त्याग किया और देश के लिए शहीद हुए। ऐसा इतिहास दुनिया में और कहीं नहीं मिलता। उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हों और हर मुश्किल वक्त में उनकी मदद करें।

मुलायम ने यह भी कहा कि सपा कार्यकर्ता किसानों और मजदूरों के साथ खड़े हों। जहां कहीं मेरी जरूरत हो तो मुझे चिट्ठी लिख दें। हम आपकी हर तरह से सहायता करेंगे। उन्होंने कहा कि जो उम्मीद करते हैं, जो हम पर विश्वास करते हैं, हम उनके विश्वास को पूरे का पूरा कायम रखेंगे। कहीं कोई दिक्कत हो तो हम को पत्र लिख देना।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट