ताज़ा खबर
 

यूपी के संभल में ईनामी बदमाश ने किया अनोखा सरेंडर, गले में तख्ती लटका लिखा-मुझे गोली मत मारना

मीडिया से बातचीत में नईम ने बताया कि उसने कुछ नहीं किया है। उसने कहा कि मुझे संभल पुलिस से बहुत ज्यादा डर लगता है। मुझे किसी ने फंसा दिया था।

पुलिस ने अपराधी नईम को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

इसे पुलिस के एनकाउंटर का खौफ कहें या अपनी जान का डर लेकिन संभल में एक गैंगस्टर की तरफ से अनोखे रूप से सरेंडर करने का मामला सामना आया है। गैंगस्टर नईम गले में तख्ती टांग कर सरेंडर करने संभल के नरवासा थाने में पहुंचा। नईम पर यूपी पुलिस ने 15 हजार रुपये का ईनाम घोषित कर रखा है।

अमरोहा का रहने वाला नईम थाने पहुंच पुलिस वालों के पैरों में गिर गया। इस दौरान नईम के गले में जो तख्ती लटकी थी उस पर लिखा था-मुझे गोली मत मारना। गैंगस्टर नईम काफी देर तक पुलिस वालों के हाथ पैर जोड़ता रहा। पुलिस वाले उसे उठाने का प्रयास करते रहे लेकिन वह लगातार अपनी जान बख्श देने की गुहार लगाता रहा। मीडिया से बातचीत में नईम ने बताया कि उसने कुछ नहीं किया है। उसने कहा कि मुझे संभल पुलिस से बहुत ज्यादा डर लगता है। मुझे किसी ने फंसा दिया था।

थाने पहुंचने के बाद पुलिस ने नईम को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार संभल मंडल में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस की तरफ से लगातार एनकाउंटर किए जा रहे हैं। इस वजह से यहां के अपराधियों में पुलिस को लेकर खौफ बैठ गया है। इसी वजह से नईम भी डर कर सरेंडर करने पहुंच गया।

इससे पहले पुलिस ने आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने की कार्रवाई के तहत गैंगस्टर इम्लाख की 25 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क की। मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अभिषेक यादव ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि इम्लाख पुलिस दल पर हमले सहित कई अपराधों में शामिल है।

उन्होंने बताया कि इम्लाख की चार इमारतें, फार्मेसी महाविद्यालय की जमीन, दो निर्माणाधीन इमारत और कुछ कृषि भूमि कुर्क की गई है। यादव ने बताया कि यह संपत्ति जिले के शेरपुर गांव में मौजूद है, जहां का इम्लाख रहने वाला है। इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी और माफिया सरगना मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या करने के आरोपी सुनील राठी की एक करोड़ 20 लाख रुपए मूल्य की अवैध संपत्ति रविवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क कर ली गई।

एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि दोघट थाना क्षेत्र के टीकरी गांव में कुख्यात माफिया सरगना सुनील राठी की एक करोड़ 20 लाख रुपये की अवैध संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अन्तर्गत कुर्क किया गया है। उसके कुल तीन मकान और एक लग्जरी कार कुर्क की गई है। कुख्यात सुनील राठी के खिलाफ उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश में हत्या, लूट, डकैती और रंगदारी वसूली के 41 मुकदमे दर्ज हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिलकिस बानो: शाहीन बाग में प्रदर्शन करने वाली दादी , अब विश्व के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों में शुमार
2 ऊपर आसमान, नीचे समुंदर…और बीच सफर में जब बंद हो गया था रतन टाटा का विमान, फिर कैसे बची थी जान? जानें किस्सा
3 देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के बीच राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कृषि से जुड़े तीन बिल पर किए हस्ताक्षर
यह पढ़ा क्या?
X